Placeholder canvas

एशिया कप और विश्व कप से बदलेगा टीम का कप्तान, एक बार फिर ये दिग्गज खिलाड़ी बनेगा टीम का नया कप्तान

एशिया कप की शुरुआत में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। 30 अगस्त से इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। पाकिस्तान और श्रीलंका संयुक्त रुप से इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेंगी। एशिया कप में कुल 6 टीमें शामिल होंगी। सभी टीमों ने आगामी टूर्नामेंट के लिए तैयारियां शुरु कर दी हैं।

इस टूर्नामेंट के बाद टीम इंडिया की मेजबानी में वनडे विश्व कप भी खेला जाएगा। ऐसे में एशिया कप को विश्व कप की तैयारियों के लिए लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है। इस बीच बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप और वनडे विश्व कप के लिए टीम की कप्तान का ऐलान कर दिया है।

शाकिब अल हसन को मिली बड़ी जिम्मेदारी

बता दें कि एशिया कप के बाद वनडे विश्व कप का आयोजन होगा। इसको लेकर सभी टीमों ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। इस बीच बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने टीम के कप्तान का ऐलान कर दिया है। इन दोनों टूर्नामेंट्स में टीम की अगुवाई का जिम्मा स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को सौंपा गया है। ये खिलाड़ी अब तीनों फॉर्मेट में टीम की कमान संभालेगा। शाकिब इससे पहले टी20 और टेस्ट में टीम का नेतृत्व करेंगे।

बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन 12 साल के लंबे अंतराल के बाद तीनों फॉर्मेट में टीम की अगुवाई करेंगे। साल 2011 में खेले गए वनडे विश्व कप में बांग्लादेश की टीम ने शाकिब ने टीम का नेतृत्व किया था। साल 2009-11 तक उन्होंने टीम की अगुवाई की थी। उनके नेतृत्व में टीम ने अब तक 50 मैच खेले हैं जिसमें 23 मैच जीते हैं और 26 में उसे शिकस्त झेलनी पड़ी है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा,

“हमने शाकिब को एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए कप्तान नियुक्त किया है। वहीं इन दोनों ही टूर्नामेंट के लिए बांग्लादेश की 17 सदस्यीय टीम का एलान चयनकर्ता 12 अगस्त को करेंगे।”

31 अगस्त को होगा बांग्लादेश का मुकाबला

गौरतलब है कि एशिया कप 2023 में बांग्लादेश की टीम अपना अभियान 31 अगस्त को शुरु करेगी। पहला मुकाबला बांग्लादेश की टीम श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी।

इसके बाद 3 सितंबर को अफगानिस्तान से टीम का सामना होगा। वनडे विश्व कप से पहले बांग्लादेश की टीम घर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।

ALSO READ: पाकिस्तानी टीम में पड़ी फूट, एशिया कप में नहीं मिली जगह तो ‘बगावत’ पर उतरा यह तेज गेंदबाज