KKR

KKR: साल 2023 में आईपीएल का 16 वां संस्करण किया जाएगा। सभी टीमें अभी से अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं। हालांकि इससे पहले 23 दिसंबर को कोच्चि में आईपीएल का मिनी ऑक्शन आयोजित किया जाएगा। जहां पर सभी टीमें उन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगे। जो उनके लिए मैच विनर की भूमिका निभा सकते हैं। लेकिन इस ऑक्शन से पहले केकेआर (KKR) टीम ने खुद अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारते हुए कैसे खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाया है जो 2023 की आईपीएल ट्रॉफी को जिताने का दम रखता है।

इस खिलाड़ी को रिलीज करना KKR को पड़ सकता है महंगा

केकेआर (KKR) की टीम ने आईपीएल के मिनी ऑक्शन से पहले ही जल्दबाजी दिखाते हुए एक ऐसे खिलाड़ी को बाहर कर दिया है। जो उनकी टीम को इस साल आईपीएल की ट्रॉफी जिता सकता था। वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले शेल्डन जैक्सन है। बता दे इस खिलाड़ी को आईपीएल 2022 में केकेआर की टीम ने 60लाख की मोटी रकम के साथ अपने खेमे में शामिल किया था।

घरेलू लीग में दिखाया है दमदार प्रदर्शन

हाल ही में खत्म हुई भारतीय घरेलू लीग विजय हजारे ट्रॉफी में खिलाड़ी ने सौराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल के शानदार प्रदर्शन देते हुए अकेले के दम पर अपनी टीम को न सिर्फ जीत दिलाई बल्कि शानदार चमचमाती ट्रॉफी को भी अपने नाम किया।

महाराष्ट्र के खिलाफ फाइनल मुकाबले में खिलाड़ी ने 136 गेंदों में 123 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी शानदार पारी की बदौलत सौराष्ट्र ने 21 गेंद शेष रहते हुए 5 विकेट के नुकसान पर इस ट्रॉफी को अपने नाम किया।

Read More : आईपीएल 2023 से पहले मुंबई इंडियंस से हो गई बड़ी गलती जो खिलाड़ी दिला सकता था ट्रॉफी उसी को नीता अंबानी ने निकाल फेंका बाहर

खिलाड़ी का क्रिकेट करियर

36 साल के शेल्डन जैक्सन ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान 80 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले हैं। इस खिलाड़ी ने इन मुकाबलों में अपने बल्ले से 50. 16 की औसत और 19 शतक और 32 अर्धशतक के साथ खेलते हुए 6020 रन बनाए हैं। वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में 77 मैच खेलते हुए खिलाड़ी ने 38.30 की औसत 9 शतक और 13 अर्धशतक के दम पर 2643 रन बनाए हैं।

Read More : ऋतुराज गायकवाड़ का खुलासा जब आईपीएल में हारती है चेन्नई सुपर किंग्स तो ड्रेसिंग रूम में आकर धोनी करते हैं ये काम