Placeholder canvas

ICC T20 WORLD CUP 2022: टी20 विश्व कप के पहले भारत के लिए आई बुरी खबर, फिट हुआ भारतीय टीम का सबसे बड़ा दुश्मन

इस बार का टी20 विश्व कप, टीम इंडिया (Team India) के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला है, क्योंकि कदम- कदम पर भारत के लिए मुश्किलें खड़ी होती जा रही हैं. 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे टी20 विश्व कप के शुरू होने से पहले यह खबर सामने आई है कि टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन माने जाने वाला पाकिस्तान का स्टार गेंदबाज पूरी तरह स्वस्थ होकर टी20 विश्व कप में खेलने के लिए तैयार है.

पाकिस्तान से आई ये खबर टीम इंडिया (Team India) के लिए अच्छी खबर नहीं है, क्योंकि यह खिलाड़ी अपनी शानदार गेंदबाजी से कई बार भारतीय बल्लेबाजों को अपना निशाना बना चुके हैं.

भारत के लिए काल बनेगा ये खिलाड़ी

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी हैं, जो एशिया कप से पहले चोटिल हो चुके थे लेकिन अब पूरी तरह फिट है. जब भी इस खिलाड़ी का नाम लिया जाता है, तो पिछले साल हुए टी20 विश्व कप में इनके प्रदर्शन को याद करके हर भारतीय के रोंगटे खड़े हो जाते हैं, जिसने रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली जैसे टीम इंडिया (Team India) के धुरंधर बल्लेबाजों को आउट किया था.

ऐसे में इस खिलाड़ी का पूरी तरह स्वस्थ होना पाकिस्तान के लिए एक बहुत बड़े हथियार की तरह काम कर सकता है.

घुटने की चोट के कारण एशिया कप से रहे गायब

पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान चोट लग गई थी, जिसके चलते वह एशिया कप से बाहर हो चुके थे और रिहैब के लिए लंदन गए थे.

अब टी20 विश्व कप में खेलने के लिए यह खिलाड़ी पूरी तरह तैयार है. आपको बता दें कि 23 अक्टूबर को भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ होना है.

ALSO READ: IND vs SA: दूसरे वनडे से पहले भारत के लिए आई बुरी खबर, चोटिल होकर बाहर हुआ ये खिलाड़ी

टी20 विश्व कप के लिए Team India का स्क्वाड

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड में रोहित शर्मा, के एल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, यजुवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह को शामिल किया गया है. वहीं स्टैंड बाय खिलाड़ी के तौर पर मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर है.

ALSO READ: T20 टीम में अजिंक्य रहाणे को बोर्ड ने सौंपी कप्तानी, शार्दुल ठाकुर और पृथ्वी शॉ को भी मिला मौका