T20 टीम में अजिंक्य रहाणे को बोर्ड ने सौंपी कप्तानी, शार्दुल ठाकुर और पृथ्वी शॉ को भी मिला मौका
T20 टीम में अजिंक्य रहाणे को बोर्ड ने सौंपी कप्तानी, शार्दुल ठाकुर और पृथ्वी शॉ को भी मिला मौका

काफी समय से अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) टीम इंडिया में वापसी को लेकर इंतजार कर रहे हैं, लेकिन उनका यह इंतजार अभी तक खत्म नहीं हुआ है. यही वजह है कि अब उन्होंने अपना रुख किसी और तरफ मोड़ लिया है. अजिंक्य रहाणे को मुंबई क्रिकेट बोर्ड की तरफ से एक बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है, जहां उन्हें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कप्तानी करने का मौका मिला है.

इससे पहले अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने अपनी कप्तानी में दलीप ट्रॉफी जीती थी जिसके बाद उन्हें यह बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है और उनकी कप्तानी में टीम इंडिया के बड़े- बड़े खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे.

Ajinkya Rahane का शानदार है टेस्ट करियर

अगर टेस्ट करियर की बात करें तो अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का टेस्ट में प्रदर्शन काफी शानदार रहा है जिन्होंने टीम इंडिया के लिए 82 टेस्ट मैच खेले हैं और कई मुकाबले में कप्तान भी रह चुके हैं, जहां मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के मुख्य चयनकर्ता सलिल अंकोला का मानना है कि अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में खिलाड़ियों को काफी कुछ सीखने का मौका मिलेगा और जिस तरह के कप्तान की जरूरत मैदान पर होती है ताकि वह परिस्थितियों और खिलाड़ियों को संभाल सकें, वह सारे गुण अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) में है, जो हमारे लिए एक बहुत बड़ी बात है.

टीम में नहीं कर पाए वापसी

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के साथ-साथ कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया गया था लेकिन उन खिलाड़ियों ने अपने अंदर सुधार करके शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया में वापसी की लेकिन रहाणे के लिए यह आसान नहीं रहा.

साल 2022 की शुरुआत में भारत- साउथ अफ्रीका दौरे के बाद से लगातार अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को टेस्ट टीम से बाहर रखा गया है. ये बात भी पूरी तरह सत्य है कि ज्यादा समय चोटिल रहने के कारण भी वह कई मौके गंवाते आए हैं.

ALSO READ: पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी और मिचेल स्टार्क का घमंड तोड़ने के लिए रोहित शर्मा ने चली बड़ी चाल, इन 2 खिलाड़ियों को दिया टीम में मौका

आईपीएल में भी नहीं दिखा पाए कमाल

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने अपनी कप्तानी में भारत को ऑस्ट्रेलिया की सरजमी में टेस्ट सीरीज जीताई थी. इसके अलावा आईपीएल 2022 में भी उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी टीम में शामिल किया था, जिसके माध्यम से उनके पास टीम इंडिया में वापसी करने का एक सुनहरा मौका था, लेकिन वह अपने प्रदर्शन से कुछ भी कमाल नहीं दिखा पाए.

आपको बता दें कि मुंबई की टीम में अजिंक्य रहाणे के अलावा यशस्वी जयसवाल, पृथ्वी शॉ, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, धवल कुलकर्णी जैसे कई खिलाड़ी का नाम शामिल है, जो अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में खेलेंगे.

ALSO READ: IND vs SA: दूसरे वनडे से पहले भारत के लिए आई बुरी खबर, चोटिल होकर बाहर हुआ ये खिलाड़ी

Published on October 8, 2022 7:36 pm