Placeholder canvas

विश्व कप से पहले शाहिद अफरीदी ने एक बार फिर की संन्यास से वापसी, पाकिस्तान छोड़ अब अमेरिका टीम के बन गए कप्तान

यूएस मास्टर्स टी-10 लीग का पहला सीजन शुरू होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। जिसमें दुनिया भर के बेहतरीन खिलाड़ी एक टूर्नामेंट में एक दूसरे को तगड़ा कंपटीशन देते हुए नजर आते हैं। इस लीग में खेल से संन्यास ले चुके कुछ दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल हुए हैं। बता दें टूर्नामेंट 18 अगस्त शुरू होगा जिसमें कुल 6 टीम में भाग ले रही है। फाइनल मुकाबला 27 अगस्त को खेला जाएगा।

संन्यास के बाद मैदान पर वापसी

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि 46 साल के पूर्व दिग्गज पाकिस्तानी बल्लेबाज शाहिद अफरीदी है। जिन्होंने साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया से संन्यास का ऐलान किया था। इसके बाद वह विदेशी लीग और पाकिस्तान की सुपर लीग में खेलते हुए दिखाई दिए थे।

अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से फैंस के दिलों में जगह बनाने वाले खिलाड़ी के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का भी रिकॉर्ड दर्ज है।

इस लीग में खेलये हुए आएंगे नजर

बता दे कि पाकिस्तान का यह बल्लेबाज एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान में अपना तहलका मचाने के लिए तैयार है। यूएस मास्टर्स T20 में शाहिद अफरीदी न्यूयॉर्क वॉरियर्स टीम का हिस्सा बने हैं।

इसके साथ ही वह टीम की कमान भी संभाल रहे हैं। इस लीग में न्यू जर्सी लीजेंड्स की टीम की कमान गौतम गंभीर के हाथों में है। ऐसे में फैंस इन दोनों खिलाड़ियों को एक बार क्रिकेट के मैदान में भिड़ते हुए देखना चाहते हैं।

लंबे वक्त के बाद मैदान पर दिखेंगे यह खिलाड़ी

इसके अलावा आपको उस 10 लीग में भारतीय दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह, पार्थिव पटेल, प्रज्ञान ओझा, रॉस टेलर, उमर गुल, प्रवीण कुमार, सुरेश रैना एरॉन फिंच, मोह्म्मद कैफ, इरफान पठान, जैक कैलिस, डेविड हसी, जैसे बड़े-बड़े खिलाड़ी अलग-अलग टीमों के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। बता दे कि इस लीग की शुरुआत 18 अगस्त से अमेरिका में हो रही है।

ALSO READ: केबीसी में पूछा गया रिंकू सिंह से जुड़ा 6.40 लाख का यह सवाल, अभिषेक बच्चन और सैयामी खेर रह गये हैरान