Placeholder canvas

टी20 विश्व कप 2024 में विराट कोहली को खेलना चाहिए या नहीं? पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच ने दिया ये जवाब

टी20 विश्व कप 2024 के लिए इस साल के अंत से तैयारियां शुरु हो जाएंगी। देखना ये होगा कि इस टूर्नामेंट में विराट कोहली को खेलने का मौका मिलेगा या नहीं। दरअसल, टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली को आखिरी बार टी20 विश्व कप 2022 में ही खेलते देखा गया था। उसके बाद से उन्हें टी20 टीम से ड्रॉप किया जा रहा है। टीम मैनेजमेंट उनकी जगह कोई अन्य ऑप्शन तलाश रहा है।

टी20 विश्व कप 2024 में खेलेंगे विराट कोहली?

इसी विषय में अब पूर्व भारतीय कोच संजय बांगर ने बात की है। उन्होंने साफतौर पर कहा है कि विराट कोहली को अगले टी20 विश्व कप में खेलना चाहिए। वह प्रेशर सिचुएशंस को हैंडल करने में माहिर हैं। अगला विश्व कप अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होगा।

बांगर ने कहा कि,

”100 प्रतिशत विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टी20 टीम में होना चाहिए। उन्होंने पिछले टी20 वर्ल्ड कप में जो कमाल किया और उन्होंने करीबी मैचों में जिस तरह मोर्चा संभाला, ऐसे में मुझे कोई कारण नजर नहीं आता कि वह टी20 क्रिकेट और अगले साल का टी20 वर्ल्ड कप क्यों नहीं खेलते हुए दिख सकते।”

कोहली की नाबाद 82 रनों की पारी को पूर्व कोच ने किया याद

इस दौरान पूर्व कोच ने टी20 विश्व कप 2022 में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले को याद किया। उन्होंने विराट कोहली की नाबाद 82 रनों की मैच जिताऊ पारी का जिक्र किया।

पूर्व कोच ने आगे कहा कि,

आप जानते हैं कि मुश्किल परिस्थितियों में जहां इमोशन हाई होते हैं, प्रेशर मैच होता है, एक छोटी सी गलती आपको महंगी पड़ सकती है। आपको ऐसे ही बड़े खिलाड़ियों की जरूरत है जो ऐसी परिस्थितियों से गुजर चुके हों। विराट कोहली ने कई बार ऐसा करके दिखाया है। उन्होंने इसी तरह का जज्बा भारत-पाकिस्तान मैच में दिखाया था।”

कोहली की तारीफ में क्या बोले संजय बांगर?

बांगर मानते हैं कि भारत के लिए 111 टेस्ट, 275 वनडे और 115 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके विराट कोहली बिना सिक्स जड़े शतक पूरा कर सकते हैं। वह प्रतिभावान खिलाड़ी हैं।

बांगर ने कहा कि,

”हर किसी का रन बनाने का एक स्टाइल होता है और इसका मतलब यह नहीं है कि केवल बड़े हिटर ही मैच जीत सकते हैं। अगर ऐसा होता तो वेस्टइंडीज की टीम सभी वर्ल्ड कप जीतती। विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं जो बिना सिक्स जड़े भी सेंचुरी लगा सकते हैं और उन्होंने ऐसा किया भी है। उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक भी छक्का नहीं मारा और शतक बनाया। उनके सभी शॉट ग्राउंडेड थे, जो उनकी प्रतिभा को दर्शाता है।”

ALSO READ: IND vs IRE: 4 युवा खिलाड़ी जिन्हें मिलेगा आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू करने का मौका, खुद कप्तान हार्दिक पंड्या सौपेंगे कैप