Placeholder canvas

सईद अजमल ने की भविष्यवाणी बताया कौन सी टीम आईसीसी विश्व कप 2023 की बन सकती है विजेता

5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत होने जा रही है. इसके लिए सभी टीमों ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है. सभी टीमें भारत में मौजूद हैं और अपने अभ्यास मैच खेल रही हैं. देखा जाए तो पाकिस्तान के पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर सईद अजमल ने इस वक्त एक ऐसी टीम का नाम लिया है, जो वनडे वर्ल्ड कप का भी दावेदार है.

सईद अजमल ने इस टीम का लिया नाम

दरअसल अजमल उस टीम का हिस्सा रहे हैं, जिसने 2009 में टी-20 वर्ल्ड कप जीता था. 2011 का वर्ल्ड कप भी वह खेल चुके हैं, जहां सेमीफाइनल में पाकिस्तान की टीम भारत से हार गई थी. उस मुकाबले में उन्होंने तेंदुलकर को आउट किया था. अब इस साल के एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप से पहले उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया है कि कैंडी में विकेट अच्छे हैं.

पिच तेज गेंदबाजों और स्पिनर दोनों को मदद करेगी. दोपहर में गेंदबाजी करना आसान होता है, क्योंकि शाम तक गेंद स्किड करना शुरू कर देती है और बल्ले पर अच्छी तरह से आती है. यहां पर टॉस जीतना काफी अहम होता है. ऐसे में अगर पाकिस्तान की टीम टॉस जीतती है तो वह पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है.

पाकिस्तान को आसानी से हराना है मुश्किल

इस वक्त देखा जाए तो पाकिस्तान वनडे में नंबर एक टीम है, जो भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए यहां दौरा करेगी.

पूर्व खिलाड़ी ने बताया कि एशिया में विकेट वैसे ही है. इसलिए कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा. ये वह टीम नहीं है जिसे आसानी से हराया जा सके. टीम में इस वक्त मोहम्मद नवाज, शादाब खान के रूप में दो अच्छे आँलराउंडर हैं.

इसके अलावा तेज गेंदबाज के रूप में शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, हारीश राऊफ ने पिछले तीन-चार सालों में बेहद ही शानदार खेल दिखाया है.

इस बार पाकिस्तान एशिया कप (AsiaCup) जीतने की प्रबल दावेदार है, क्योंकि उसने हाल ही में श्रीलंका में कुछ मैच खेले हैं जो वहां की परिस्थितियों से परिचित है.

ALSO READ:अपनी ऑल टाइम 11 में सर डॉन ब्रैडमैन ने केवल इस भारतीय खिलाड़ी को दी थी जगह