Placeholder canvas

SA vs IND: न विराट कोहली न रोहित शर्मा इस भारतीय खिलाड़ी के फैन बने सचिन तेंदुलकर, अफ्रीका दौरे पर बताया महत्वपूर्ण

by RAHUL MISHRA
Sachin-Tendulkar

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर ने भारत के अनुभवी ऑफ स्पिन गेंदबाज़ आर अश्विन की जमकर तारीफ़ की है. अश्विन ने अपने वेरिएशन्स से सचिन को काफी प्रभावित किया है, जिसका उपयोग उन्होंने यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भी किया था. इसके बाद न्यूजीलैंड के खेली गई टेस्ट सीरीज में भी अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की थी और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इसी दौरान वो भारत के लिए सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले खिलाडियों की सूचि में तीसरे नंबर पर भी पहुंच गए थे.

अश्विन की वेरिएशन्स से प्रभवित हैं सचिन

Ashwin & Jadeja

बोरिया मजूमदार के शो बैकस्टेज विद बोरिया के दौरान अश्विन की तारीफ़ करते हुए पूर्व बल्लेबाज़ ने कहा कि,

“अश्विन का अनुभव और जिस तरह से वो अपनी वेरिएशन्स का उपयोग करने में सक्षम हैं. उन्होंने वास्तव में मुझे प्रभावित किया है और हमारे पास जयंत हैं, जो अश्विन के बैकअप गेंदबाज हैं, जो(अश्विन) टेस्ट में हमेशा हमारे स्ट्राइकर हैं. लेकिन उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप में भी अच्छा प्रदर्शन किया है और हमें जबरदस्त विविधता दिखाई है.”

ALSO READ:SA vs IND: भारत और साउथ अफ्रीका के लिए ये खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत, होगा बड़ा बदलाव

इसके अलावा सचिन ने 26 दिसंबर से शुरू हो रही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की गेंदबाजी यूनिट की भी तारीफ़ की है.

भारतीय गेंदबाजों की भी सराहना की

Shardul Thakur

सचिन ने भारतीय गेंदबाजों की तारीफ करते हुए आगे कहा कि,

“ये एक बैलेंस अटैक है और हमारे पास जितने तेज गेंदबाज हैं, वे सभी अलग-अलग प्रकार के तेज गेंदबाज हैं. बुमराह एक अलग तरीके के गेंदबाज हैं. सिराज एक शानदार गेंदबाज के रूप में डेवलप हुए हैं. शार्दुल आगे गेंद को स्विंग करना पसंद करते हैं. आपके पास उमेश हैं. इशांत का अनुभव काम आएगा और यह सब उस दिन पर भी निर्भर करता है कि कौन फिट भी है. क्योंकि हमने जितने मैच खेले हैं और उतनी चोटें भी आई हैं. कुछ स्पिनर हैं जो चोटों के कारण टीम के साथ नहीं हैं. लेकिन यह गेंदबाज की लय को समझने के बारे में भी है. यदि कोई गेंदबाज अच्छा खेल रहा है तो उसे आदर्श रूप से जितना हो सके उतना खेलना चाहिए. और जो मैंने देखा है उसके हिसाब से हमारे गेंदबाजी आक्रमण में 20 विकेट लेने की आग है.”

ALSO READ: SA vs IND: ऋषभ पंत के पास है महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ने का मौका, तोड़ सकते हैं ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00