Placeholder canvas

SA vs IND: भारत और साउथ अफ्रीका के लिए ये खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत, होगा बड़ा बदलाव

न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 और टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब भारत का अगला बड़ा लक्ष्य है दक्षिण अफ्रीका दौरा, जिसका आगाज़ 26 दिसंबर से होने जा रहा है. इस दौरे पर भारतीय टीम को 3 टेस्ट और 3 वनडे मुकाबलों की सीरीज खेलनी है. सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन के स्पोर्टपार्क मैदान पर खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए दोनों टीम अपनी सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना चाहेंगी. तो आइए आपको बताते हैं कि इस बड़े मुकाबले में दोनों टीमों के लिए कौनसे खिलाड़ी पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

ये 2 खिलाड़ी करेंगे भारत के लिए पारी की शुरुआत

RAHUL & MAYANK

इस सीरीज से पहले भारतीय टीम के उपकप्तान और विस्फोटक सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा चोट के चलते बाहर हो चुके हैं. ऐसे में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की सलामी जोड़ी भारत के लिए पारी की शुरुआत करती हुई नज़र आ सकती है. न्यूजीलैंड सीरीज में आराम करने के बाद भारतीय टीम के स्टार ओपनर केएल राहुल इस बड़े दौरे के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

ALSO READ:IND VS SA: “भारतीय टीम किसी भी देश को उसके घर में घुसकर हरा सकती है” चेतेश्वर पुजारा ने पहले टेस्ट से पहले भरी हुंकार

वहीं दूसरी ओर मयंक अग्रवाल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार शतक जड़ कर फॉर्म में वापसी की थी. ऐसे में भारत की टीम को इन दोनों सलामी बल्लेबाजों से एक मजबूत शुरुआत की उम्मीद होगी.

साउथ अफ्रीका के लिए ये 2 बल्लेबाज होंगे ओपनर

Dean Elger

दक्षिण अफ्रीका को उनके घर में जा कर हराना बिल्कुल भी आसान नहीं होता. डीन एल्गर की अगुवाई वाली दक्षिण अफ्रीका टीम भारत के खिलाफ खेले जाने वाली 3 टेस्ट मैचो की सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार है. हालांकि दक्षिण अफ्रीका के सामने भारतीय टीम की मजबूत गेंदबाज़ी का सामना करने की बड़ी चुनौती होगी.

ALSO READ: Under-19 Asia Cup के दूसरे मैच में भारत की खराब शुरुआत, पाकिस्तान ने दी करारी शिकस्त

भारतीय तेज़ गेंदबाज़ पिछले कुछ समय से शानदार लय में हैं और वो दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाते हुए बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं. इस बड़े मुकाबले में मेजबान टीम के लिए कप्तान एल्गर और एडेन मारक्रम की सलामी जोड़ी पारी का आगाज़ करती हुई नज़र आएगी. ऐसे में दोनों बल्लेबाजों पर टीम को एक मजबूत शुरुआत दिलाने की बड़ी ज़िम्मेदारी होगी.