Placeholder canvas

IND VS SA: “भारतीय टीम किसी भी देश को उसके घर में घुसकर हरा सकती है” चेतेश्वर पुजारा ने पहले टेस्ट से पहले भरी हुंकार

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज शुरू होने में अब सिर्फ कुछ ही दिनों का समय बाकी है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन के मैदान पर 26 दिसंबर से खेला जाएगा. इस बड़ी सीरीज से पहले भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा ने अपनी टीम पर भरोसा जताते हुए कहा है कि भारतीय टीम किसी भी स्थिति में जीत हासिल करने का दम ख़म रखती है. पुजारा ने बीसीसीआई की ऑफिसियल वेबसाइट bcci.tv पर बात करते हुए यह बयान दिया है.

भारतीय टीम में आत्मविश्वास भरपूर: चेतेश्वर पुजारा

pujara-test

भारतीय बल्लेबाज़ ने इंटरव्य़ू के दौरान कहा कि,

“हम जानते हैं कि हमारी टीम से क्या अपेक्षा की जाती है और जब तैयारी की बात आती है, तो हम सभी तैयार हैं और हम जानते हैं कि क्या अपेक्षा है. मुझे लगता है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन करने से टीम के आत्मविश्वास में ये बड़ा अंतर आया है कि हम विदेशों में जीत सकते हैं. हम किसी भी हालत में जीत सकते हैं. हमारे पास साउथ अफ्रीका में जीतने की काबिलियत है.”बता दें कि भारतीय टीम ने अब तक दक्षिण अफ्रीका में सिर्फ 3 मुकाबले जीते हैं और इस दौरान वो यहां एक भी टेस्ट सीरीज जीतने में सफल नहीं हुई है.

फॉर्म में नहीं हैं चेतेश्वर पुजारा

Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara

भारतीय टीम के टॉप आर्डर बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा का प्रदर्शन काफी समय से निराशजनक रहा है. लंबे समय से चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से कोई भी बड़ी पारी नहीं निकली है. पुजारा के बल्ले से आखिरी शतक साल 2019 में निकला था, ऐसे में टीम को इस बड़ी सीरीज में अपने सीनियर खिलाड़ी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

ALSO READ: IND VS SA: कब, कहां और कैसे FREE में LIVE देख सकते हैं भारत और अफ्रीका के बीच होने वाला पहला टेस्ट मैच

चेतेश्वर पुजारा ने आगे बताया कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका में खेलने का अच्छा अनुभव है और उन्हें पता है कि इस दौरे के लिए खुद को कैसे तैयार करना है. उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा कि,

“हमारे अधिकतर खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका में पहले खेल चुके हैं. इसलिए हमारी टीम अनुभवी भी है.”