Placeholder canvas

2023 WORLD CUP के लिए 15 सदस्यीय टीम आई सामने, संजू और चहल हुए बाहर, बुमराह की वापसी, उमरान मलिक को बड़ी जिम्मेदारी

आईसीसी ने हाल ही में साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (2023 WORLD CUP) का शेड्यूल जारी कर दिया है। दरअसल भारत जहां लीग के 9 मुकाबले अपने शहरों में खेलेगा, तो वहीं टीम इंडिया वर्ल्ड कप (2023 WORLD CUP) के अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला खेल कर करेगी।

हालांकि इस बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया के अंदर कई सारे बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। वहीं इस बीच पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने वनडे वर्ल्ड कप (2023 WORLD CUP) के लिए भारत की संभावित टीम का चयन किया है।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए सबा करीम ने चुनी संभावित टीम

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी रह चुके और पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने 1 न्यूज़ चैनल से बातचीत की है और इस दौरान उन्होंने वर्ल्ड कप के लिए भारत की टीम का चुनाव किया है। जहां उनकी टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ियों को जगह मिली है। जो लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं, तो वहीं उन्होंने गेंदबाज के आधार पर 5 खिलाड़ियों को मौका दिया है।

इन खिलाड़ियों को मिली टीम इंडिया में जगह

वर्ल्ड कप 2023 (2023 WORLD CUP) के लिए सबा करीम ने केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को भी टीम इंडिया में शामिल किया है। यह दोनों ही खिलाड़ी चोट की वजह से भारतीय टीम से बाहर हैं हालांकि सबा करीम का मानना है कि यह दोनों ही खिलाड़ी वर्ल्ड कप तक ठीक हो जाएंगे। जबकि उन्होंने अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल को टीम में शामिल नहीं किया है। बल्कि उन्होंने उनकी जगह वॉशिंगटन सुंदर को अपनी टीम में शामिल किया है।

दो अनुभवी खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका

सबा करीम ने अपनी संभावित भारतीय टीम में शुभमन गिल को मौका दिया है, तो वहीं ईशान किशन का चुनाव भी किया है, लेकिन संजू सैमसन और चहल को टीम में मौका नहीं मिला है।

सबा करीम द्वारा चुनी गई 2023 WORLD CUP के लिए भारतीय टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रित बुमरा, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक

ALSO READ: सचिन तेंदुलकर के बाद इस खिलाड़ी को महामहिम द्रोपदी मुर्मे भारत रत्न से कर सकती हैं सम्मानित, विश्व में बनाया भारत का दबदबा