Placeholder canvas

महेंद्र सिंह धोनी ने जिसे किया दरकिनार, अब वो बल्ले से मचाया कहर, 22 चौके की मदद से जड़ दिए 122 रन

भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी जहां इस समय आराम फरमा रहे हैं तो वहीं घरेलू मैदान पर दलीप ट्रॉफी के मुकाबले खेले जा रहे हैं। दिलीप के दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में नॉर्थ जोन का सामना नॉर्थ ईस्ट जोन के साथ हुआ। नॉर्थ जोन ने पहले बल्लेबाजी और पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 540 रन बनाकर पारी की घोषणा की, तो वहीं दूसरी तरफ पहली पारी में नॉर्थ जोन की तरफ से तीन बल्लेबाजों ने शानदार शतकीय पारी खेली। सीएसके के कप्तान धोनी के दोस्त ने शानदार पारी खेलकर सबको आकर्षित किया हैं।

अपने बल्ले से मचाया कोहराम

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि ध्रुव शौरी है। दलीप ट्रॉफी के पहले ही मैच में नॉर्थ जोन के ओपनर ने जहां कहर बरपा दिया है, तो वह इस मुकाबले में ध्रुव शौरी ने शतकीय पारी खेलकर चयनकर्ताओं को अपनी तरफ आकर्षित करने का काम किया है। इस मुकाबले में खिलाड़ी ने 211 रनों का सामना करते हुए 135 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें 22 चौके भी शामिल थे।

धोनी की कप्तानी में रह चुके हैं सीएसके का हिस्सा

धोनी ने ध्रुव शौरी को महज 2 ही मुकाबले खेलने का मौका दिया साल 2018 के सीजन में उन्होंने अपना एक मुकाबला खेला था। साल 2019 में इस खिलाड़ी ने अपना दूसरा मैच खेला 2019 के खिलाड़ी आईपीएल के मैदान पर दिखाई नहीं दिए।

बात अगर उनके करियर की करें तो उन्होंने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है। लेकिन घरेलू क्रिकेट में खिलाड़ी का बोलबाला रहा है 50 फर्स्ट क्लास मैच में 3679 रन 41 T20 क्रिकेट में 886 रन बनाए है।

Read More : 2024 से 2027 तक Team India को खेलने हैं 141 मैच, बेहद व्यस्त है भारतीय टीम का शेड्यूल, देखें कब किस टीम से होगा सामना