Placeholder canvas

REPORTS: रोहित शर्मा और विराट कोहली की हमेशा के लिए टी20 टीम से होगी छुट्टी, ये खिलाड़ी होगा परमानेंट कप्तान

पिछले दिनों हुए टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड एक्शन के मूड में नजर आए था। बीसीसीआई ने टी20 में एक नए सिरे से टीम को बनाने का फैसला किया है। जिसके बाद टीम की कमान हार्दिक पंड्या को सौंपी गई और टीम में सभी वरिष्ठ खिलाड़ियों की छुट्टी कर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। अब इस मामले को लेकर सूत्रों को बीसीसीआई अधिकारी ने बड़ी जानकारी दी है।

टी20आई में नहीं दिखेंगे विराट-रोहित

बीसीसीआई अधिकारी ने सूत्रों को बताया कि

“भारत के दो सबसे प्रसिद्ध क्रिकेटर- रोहित शर्मा और विराट कोहली को आगे चलकर टी20आई के लिए चुने जाने की संभावना नहीं है। अनुभवी जोड़ी अब एक दशक से अधिक समय से भारतीय क्रिकेट के स्तंभ हैं, लेकिन देश में खेल की शासी निकाय- बीसीसीआई  संयुक्त राज्य अमेरिका में 2024 टी20 विश्व कप को देखते हुए टी20आई प्रारूप में युवा खिलाड़ियों को शामिल करने की योजना बना रही है।”

सूत्रों ने आगे बताया कि

“हार्दिक पांड्या भारत की टी20आई योजनाओं में एक महत्वपूर्ण दल होंगे और उन्हें सबसे छोटे प्रारूप में दीर्घकालिक कप्तान बनाए जाने की संभावना है।”

सूत्रों ने कहा कि

“चेतन शर्मा की अगुवाई में बीसीसीआई की नई चयन समिति, जिसे 7 जनवरी को नियुक्त किया गया था, विराट और रोहित के साथ उनके टी20ई भविष्य के बारे में बातचीत कर सकती है। उन्होंने कहा कि स्टार जोड़ी ने खुद को टी20ई में चयन के लिए उपलब्ध कराया है।”

सूत्रों ने कहा,

“बीसीसीआई टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में एक युवा टीम चाहता है।”

हमने अभी टी20 खेलना नहीं छोड़ा- रोहित शर्मा

आपको बता दें कि इस मामले में रोहित शर्मा की अलग राय है। उन्होंने पहले एकदिवसीय मैच के पहले हुई प्रेस कांफ्रेंस में मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा कि

“हमारे पास केवल छह टी 20 आई हैं, तीन खत्म हो गए हैं। इसलिए हम प्रबंधन करेंगे, हम आईपीएल तक उन लड़कों की देखभाल करना जानते हैं। फिर हम देखेंगे कि आईपीएल के बाद क्या होता है। लेकिन निश्चित रूप से, मैंने इसे छोड़ने का फैसला नहीं किया है।”

ALSO READ: Rohit Sharma ने किया साफ, ये खिलाड़ी हो सकता है भारत का नया कप्तान

रोहित ने आगे कहा,

“कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों के कार्यभार प्रबंधन के कारण एक नए लुक वाली टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टी20ई खेली थी। यदि आप शेड्यूल को देखते हैं, तो बैक-टू-बैक मैच होते थे, इसलिए हमने कुछ खिलाड़ियों के कार्यभार को देखते हुए फैसला किया कि हम यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि उन्हें पर्याप्त ब्रेक समय मिले और उनका प्रबंधन करें। मैं निश्चित रूप से इसमें शामिल हूं।”

टी20 में वरिष्ठ खिलाड़ी और बीसीसीआई अधिकारी दोनों के अलग अलग मत यह समय ही बताया कि इनमें कौन सही है और कौन गलत है। वैसे भारतीय टीम को अब भी विराट – रोहित जैसे खिलाड़ियों की जरूरत है। जो कभी भी अपनी बल्लेबाजी अए के दम पर मैच का रूख बदल सकते हैं। इसके अलावा विराट कोहली एक बार फिर गजब के फॉर्म में है। तो भारतीय टीम चाहेगी कि वें उनके फॉर्म का फायदा उठाए।

ALSO READ: IND vs AUS: “मै भारत के खिलाफ नहीं खेल पाऊंगा” टेस्ट सीरीज के पहले इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी ने लिया अपना नाम वापस, टीम इंडिया के लिए हर बार बनता है खतरा