Placeholder canvas

IND vs AUS: “मै भारत के खिलाफ नहीं खेल पाऊंगा” टेस्ट सीरीज के पहले इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी ने लिया अपना नाम वापस, टीम इंडिया के लिए हर बार बनता है खतरा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नौ फरवरी से बॉर्डर-गावस्कर सीरीज (IND vs AUS) शुरू रही है। दोनो टीमों के बीच 4 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। ये सीरीज भारत के लिए अहम होने वाली है क्योंकि इस सीरीज में जीत पाने से भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर पाएगी। 

इस बीच, भारत के खिलाफ नागपुर में शुरू हो रही बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज़ गेंदबाज मिचेल स्टार्क का खेलना मुश्किल लग रहा है।

चोट के कारण बाहर हो सकते हैं मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के  तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने खुद बताया है कि वह नौ फरवरी से भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। स्टार्क ने कहा कि उनके दूसरे टेस्ट से उपलब्ध रहने की संभावना है। 

बता दें कि मिचेल स्टार्क को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन कैच लपकने के प्रयास में बाएं हाथ की अंगुली में चोट लगी थी। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए यह बिल्कुल भी अच्छी खबर नही है। 

हाल ही में मिचेल स्टार्क ने ‘द टेस्ट डॉक्यूमेंट्री’ के लॉन्च होने से पहले कहा,

“ऐसी संभावना है मैं पहले टेस्ट में नहीं खेल पाऊंगा। देखते हैं महीने के अंत में स्थिति कैसी रहती है। उम्मीद करता हूं कि अगर वे चाहते हैं कि मैं खेलूं तो मैं दूसरे टेस्ट के लिए वहां उपलब्ध रहूंगा। तब हम देखेंगे कि अंगुली की स्थिति कैसी रहती है।”

ALSO READ:“IPL के लिए अब संन्यास ले ही ले तू” , देश के लिए खेलने से जसप्रीत बुमराह ने फिर किया इंकार, तो भड़के फैंस ने बूम बूम के साथ BCCI को सुनाई खरी-खोटी

स्टार्क के अलावा एक और खिलाड़ी चोटिल

टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में मिचेल स्टार्क की अंगुली में ‘टेंडन’ की चोट का पता लगा था और इसके बाद वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी में तीसरे और अंतिम टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के एक और खिलाड़ी का खेलना मुश्किल है। 

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में अंगुली में चोट खाने वाले कैमरन ग्रीन का भी पहले टेस्ट में खेलना तय नहीं है। ग्रीन की अंगुली में एनरिच नोर्किया की बाउंसर लगी थी।

ऐसे में जोश हेजलवुड और कप्तान पैट कमिंस पर ऑस्ट्रेलिया की तेज़ गेंदबाजी का मोर्चा होगा। साथ ही, जोश हेजलवुड 6 साल बाद एशिया में टेस्ट मैच खेलते नजर आएंगे।

ALSO READ:Rohit Sharma ने किया साफ, ये खिलाड़ी हो सकता है भारत का नया कप्तान