ROHIT SHARMA AND VIRAT KOHLI BUMRAH

क्रिकेट का मैदान एक ऐसा मैदान है। जहां हर खिलाड़ी लंबे समय तक अपने देश के लिए खेलने का सपना देखता है। जहां कुछ खिलाड़ियों का यह सपना पूरा हो जाता है, तो वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं, जिनको अपने देश के लिए चंद मुकाबले ही खेलने का मौका मिलता।

इन सबके बीच में आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं, जिसका टेस्ट करियर का पहला ही मुकाबला आखिरी मुकाबला साबित हुआ।

वापसी के लिए तरस रहा है यह तेज गेंदबाज

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के लिए साल 2021 के गाबा टेस्ट मुकाबले में भारत की जीत में मुख्य भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज सी नटराजन हैं। जिन्होंने साल 2020 में अपने करियर की शुरुआत की थी और तीनों ही फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान में डेब्यू किया था। लेकिन काफी समय से यह खिलाड़ी लगातार भारतीय टीम में अपनी वापसी के लिए तरसता हुआ दिखाई दे रहा है।

पहले ही टेस्ट से बटोरीं थी सुर्खियां

दरअसल डी नटराजन ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टेस्ट सीरीज का पहला और आखिरी मुकाबला खेला था। दोनों ही टीमों के बीच यह मुकाबला जनवरी में गाबा के मैदान पर खेला गया था।

जहां इस खिलाड़ी ने अपने पहले ही पारी में 24.2 ओवर की गेंदबाजी करते हुए एक के बाद एक तीन विकेट लेने के साथ साथ खूब सुर्खियां भी बटोरी थी।

खिलाड़ी का क्रिकेट करियर

बात अगर इस खिलाड़ी के क्रिकेट करियर की करें तो बता दे कि इन्होंने एक टेस्ट मुकाबला खेलते हुए 119 रन बनाए हैं तो वहीं तीन विकेट भी लिए हैं।

वहीं अगर बात खिलाड़ी के वनडे की करें तो दो वनडे मुकाबले खेलते हुए 27.50 की इकोनॉमी रेट के साथ 147 रन बनाए हैं और तीन विकेट लिए जबकि तीन जने खेलते हुए 7.62 के साथ 122 रन बनाते हुए 7 विकेट लिए हैं।

ALSO READ: रोहित शर्मा का टेस्ट करियर खत्म कर देगा ये बल्लेबाज, यशस्वी और ऋतुराज से भी है खतरनाक, 12 मैचों में ठोके 859 रन

Published on June 18, 2023 2:16 pm