ROHIT SHARMA ICC WORLD CUP 2023

दरअसल आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में जिस तरह टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद से ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी-20 फॉर्मेट से गायब है. लगातार देखा जा रहा है कि सीनियर खिलाड़ी को टी-20 फॉर्मेट से दूर रखा जा रहा है और लगातार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या टी-20 फॉर्मेट की कमान संभाले नजर आ रहे हैं.

जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से इस बारे में सवाल पूछा गया कि आखिर सीनियर खिलाड़ियों को लगातार टी20 इंटरनेशनल से बाहर क्यों रखा जा रहा है तो उन्होंने अपने जवाब से हर किसी की बोलती बंद कर दी है.

Rohit Sharma ने दिया ये जवाब

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस बारे में पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि

“इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है और कुछ खिलाड़ियों के लिए सभी फार्मेट में खेलते रहना संभव नहीं है. शेड्यूल बहुत ज्यादा टाइट है, तो हमने कुछ खिलाड़ियों की वर्क लोड को देखते हुए उन्हें ब्रेक लेने का फैसला दिया.”

भारत को अपनी मेजबानी में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेलना है, ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को उम्मीद है कि उन्हें होम ग्राउंड का भरपूर फायदा मिलेगा. पिछले 12 साल से टीम इंडिया ने कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. यही वजह है कि इस बार क्रिकेट फैंस को काफी उम्मीदें हैं.

लोगों ने खत्म मान लिया करियर

आपको बता दे कि जब से रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली, मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों को टी-20 फॉर्मेट में नहीं चुना जा रहा है.

तब से लगातार ये कहा जा रहा है कि अब इन खिलाड़ियों का करियर खत्म हो चुका है, जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम इंडिया के ऑल फॉरमैट कप्तान है लेकिन उन्होंने भी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद एक भी टी-20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है.

ALSO READ: IND vs WI: वेस्टइंडीज ने जीता टॉस चुनी बल्लेबाजी, इस भारतीय खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका