Placeholder canvas

ICC World Cup 2023: ‘बस इस गेंदबाज से डरता हूं..’, विश्वकप से पहले कप्तान रोहित का खुलासा, इस विदेशी गेंदबाज से थर-थर कांपते है रोहित

टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा वनडे विश्व कप में पहली बार टीम की कमान संभालेंगे। इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से करेगी। वहीं, 14 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा।

दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। माना जा रहा है कि टीम इंडिया रोहित शर्मा की अगुवाई में विश्व कप का खिताब हासिल करने में कामयाब होगी।

इस गेंदबाज से डरते हैं रोहित

इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम के नियमित कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने उस गेंदबाज का नाम बताया जो उन्हें पूरे करियर में सबसे खतरनाक गेंदबाज लगा। इस गेंदबाज के सामने हिटमैन भी असमंजस में पड़ जाते हैं। कप्तान को उनके करियर में जिस गेंदबाज के सामने सबसे अधिक कठिनाई हुई वो कोई और नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका के महान गेंदबाज डेल स्टेन हैं।

रोहित शर्मा ने कहा कि,

“डेल स्टेन ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने मुझे चैलेंज किया और मुझे मजा आया। उनके पास क्लास और स्किल्स थी। वो अपना टप्पा नहीं छोड़ते थे और तेज गति से बॉल को स्विंग करवाते थे। बहुत कम ऐसे गेंदबाज हैं जो 140 प्लस की स्पीड से बॉल डालकर उसे स्विंग करते हैं, वो थे जो ऐसा करते थे।”

टीम इंडिया ने जीता एशिया कप का खिताब

मालूम हो कि भारतीय टीम ने हाल ही में रोहित शर्मा की अगुवाई में एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मैच में 10 विकेट से ऐतिहासिक जीत हासिल कर टाइटल पर कब्जा जमाया। अब टीम इंडिया की नज़र वनडे विश्व कप 2023 के खिताब पर टिकी है। माना जा रहा है कि भारतीय टीम घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर टाइटल पर कब्जा जमाने में कामयाब होगी। इससे पहले भारत ने आखिरी बार 2011 में तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में जीत हासिल की थी।

ALSO READ:विराट कोहली नहीं इस खिलाड़ी को युवराज सिंह मानते हैं बेस्ट प्लेयर, बोले- ‘वो बहुत मेहनत करता है…’