Placeholder canvas

IND vs AUS: दिनेश कार्तिक नहीं ऋषभ पंत आते पहले बल्लेबाजी करने, रोहित ने जानबुझ कर किया था मना, अब हुआ खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज ( IND VS AUS) के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने बल्लेबाजी का दम दिखाते हुए जीत हासिल की। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा और अंत में दिनेश कार्तिक की आतिशी पारी काफी दर्शको के लिए काफी मनोरंजन वाली रही।

दिनेश कार्तिक ने आखिरी दो गेंद ने चौका और छक्का यानी दो गेंद में 10 रन बनाकर काफी सुखियां बटोरी। लेकिन दिनेश कार्तिक के स्थान पर ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए आने वे थे। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने बदला था फैसला, जानिए क्या है पूरी बात….

दिनेश कार्तिक हमारे लिए फीनिशर भूमिका निभा रहे हैं : Rohit Sharma

कैप्टन रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक को ऋषभ पंत से पहले बल्लेबाजी के लिए क्यों बुलाया? इसका सीधा और सटीक उत्तर दिया है। साथ ही भारतीय कप्तान ने ये भी साफ कर दिया कि दिनेश कार्तिक टीम इंडिया के लिए फीनिशर के किए पहली पसंद है। रोहित शर्मा ने कहा,

“हम यह सोच रहे थे कि क्या ऋषभ पंत को भेजा जा सकता है, मगर मुझे लगा कि सैम्स आखिरी ओवर डालेंगे और वह ऑफ कटर ही गेंदबाजी करते हैं, इसलिए मैंने सोचा कि डीके को ही अंदर आने दें। वह वैसे भी दिनेश कार्तिक हमारे लिए फीनिशर भूमिका निभा रहे हैं”।

Also Read : IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव ने कहा था नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने में आता है सबसे ज्यादा मजा, दूसरे टी20 में खाता भी नहीं खोल सके

कप्तान रोहित ने खेली कप्तानी पारी सीरीज 1-1 से बराबर

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरे टी20 में पूर्वानुसार लगाया गया बारिश का अनुमान सही साबित हुआ। लेकिन अच्छी बात ये रही कि बारिश ने पूरा मैच नहीं धुला। बारिश के कारण मैच की हर पारी 8 ओवर तक के लिए सीमित की गई। टीम इंडिया ने टॉस जीता और गेंदबाजी चुनी। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने 8 ओवर्स में 90 रन बनाए।

जिसमें कप्तान एरोन फिंच ने अच्छी बल्लेबाजी की। बदले में टीम इंडिया ने 7.2 ओवर्स में 92 रन बनाकर 6 विकेट से जीत दर्ज के। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 46 रन की विस्फोटक कप्तानी पारी खेली। आखिर में दिनेश कार्तिक के 2 गेंद में 10 रन से कप्तान रोहित नॉन स्ट्राइकर एंड पर काफी खुश नजर आए। इस जीत से दोनों टीम 1-1 से बराबर रही। अब निर्णायक मैच 25 सितंबर को राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम हैदराबाद में खेला जाएगा।

Also Read : IND vs AUS:”उसके बारे में बात नहीं करना चाहता” जीत के बाद भी इस खिलाड़ी के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं कप्तान रोहित शर्मा, कहा इन 2 की पक्की हुई जगह