सूर्यकुमार यादव ने कहा था नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने में आता है सबसे ज्यादा मजा, दूसरे टी20 में खाता भी नहीं खोल सके
सूर्यकुमार यादव ने कहा था नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने में आता है सबसे ज्यादा मजा, दूसरे टी20 में खाता भी नहीं खोल सके

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच दूसरा मैच नागपुर में खेला गया। जिसमें टीम इंडिया ने जीत हासिल करके सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। इस मैच में बारिश ने बाधा डाली। जिसके कारण मैच 8 ओवर्स का रहा था। मैच शुरू होने से पहले टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने खुद को नंबर 4 स्पॉट पर बल्लेबाजी करना पसंद बताया है। खिलाड़ी का कहना है कि नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते वक्त गेम को कंट्रोल किया जा सकता है।

मेरे लिए नंबर चार की पोजिशन एकदम सही है : Suryakumar Yadav

भारतीय क्रिकेट टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव जोकि टीम इंडिया के मिस्टर 360 के नाम से भी जाने जाते हैं। उन्होंने भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरे टी20 मैच से पहले कहा था कि

”यह एक अद्भुत यात्रा रही है। अब तक की शानदार सफर और हर चीज के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मैंने हर जगह बल्लेबाजी का आनंद लिया है, लेकिन नंबर चार मेरे लिए एकदम सही है। यह मुझे खेल को नियंत्रित करने में मदद करता है। जब दबाव अधिक होता है तो मुझे बल्लेबाजी का आनंद मिलता है। सबसे महत्वपूर्ण ऑस्ट्रेलिया में चुनौती हमारे लिए होगी कि हम अपने शॉट चयन के साथ होशियार रहें। बाकी सब कुछ वैसा ही रहता है”।

सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए टी20 फॉर्मेट में काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। सूर्यकुमार यादव ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टी20 फॉर्मेट में शतक भी बनाया है। सूर्यकुमार यादव ने 25 टी20 मैच खेले हैं। जिसमें 758 रन बनाए है। इसमें खिलाड़ी ने एक शतक और 7 अर्धशतक बनाए हैं।

Also Read : IND vs AUS: कभी मैच विनर था ये खिलाड़ी अब भारतीय टीम पर बना बोझ, टी20 विश्व कप के बाद संन्यास ही है आखिरी रास्ता

सूर्यकुमार यादव हुए 0 पर आउट

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टी20 फॉर्मेट में नंबर 4पर बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव मैच में 0 पर आउट हो गए। खिलाड़ी प्रतिभा का धनी माना जाता है। नंबर चार पर टी20 में सूर्यकुमार यादव ने कई बार अच्छी पारी खेली है। लेकिन दूसरे टी20 मैच में पहली ही गेंद पर सूर्यकुमार यादव शून्य पर आउट हो गए।

ऑस्ट्रेलिया टीम की ओर से एडम जम्पा ने सूर्यकुमार यादव का विकेट लिया। पांचवे ओवर में सूर्यकुमार यादव एडम जम्पा के हाथों एलबीडब्ल्यू बोल्ड हो गए।

Also Read : T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप में 16 टीमों के बीच होगी टक्कर, ये 4 टीमें हैं सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदार