Placeholder canvas

IND vs AUS: रोहित शर्मा ने बताया क्यों न चाहते हुए भी ऋषभ पंत को बाहर कर भुवनेश्वर कुमार को देना पड़ा आज मौका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आज तीसरा और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है. जहां टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पहले टी20 में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था, तो वहीं दूसरे टी20 में भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी.

रोहित शर्मा ने किया टीम में बदलाव

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आज टॉस जीतने के बाद टीम में बदलाव किया है. भारतीय कप्तान ने पिछले मैच में भुवनेश्वर कुमार को टीम से बाहर किया था, लेकिन आज तीसरे और अंतिम मैच में उनकी वापसी हुई है, तो वहीं ऋषभ पंत को टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया गया है.

कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के वक्त इस पर बात करते हुए कहा कि

“हम पहले गेंदबाजी करेंगे. हैदराबाद में आना और इन दर्शकों के सामने प्रदर्शन करना काफी अच्छा अनुभव है. हम यहां अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहते हैं. खेल के इस फ़ॉर्मेट में अपनी लय बरकरार रखना काफी महत्वपूर्ण होता है. नागपुर में हमारी जीत टीम के लिए काफी अच्छी रही थी.”

ऑस्ट्रेलिया के तारीफों के पूल बांधते हुए भारतीय कप्तान ने कहा कि

“ऑस्ट्रेलिया हमेशा से ही काफी चैलेंजिंग टीम रही है वो अलग तरह की चुनौती पेश करते हैं. अगर हमें उनके खिलाफ जीत हासिल करनी है, तो हमे अपने बेसिक पर काम ध्यान देने की जरूरत है.”

ALSO READ: विराट कोहली की वजह से खत्म हो रहा इन 3 खिलाड़ियों का करियर, नंबर 3 को तो लेना पड़ सकता है संन्यास

रोहित शर्मा ने बताया क्यों ऋषभ पंत की जगह भुवनेश्वर कुमार को मिला मौका

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि क्यों आज के मैच में ऋषभ पंत की जगह भुवनेश्वर कुमार को मौका दिया गया है और क्यों पिछले मैच में भुवनेश्वर कुमार भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे.

रोहित शर्मा ने कहा कि

“पिछले मैच में मिली जीत की वजह से हमारा कॉन्फिडेंस वापस आया है और मुझे उम्मीद है कि आज सभी अपना योगदान देंगे. हमने आज टीम में एक बदलाव किया है. भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है, लेकिन ऋषभ पंत आज टीम का हिस्सा नहीं होंगे. पिछले मैच में हमे सिर्फ 4 गेंदबाजों की जरूरत थी, इसलिए हमने भुवनेश्वर कुमार को मौका नहीं दिया था, लेकिन आज हमें 5 गेंदबाजों की जरूरत है ऐसे में भुवनेश्वर कुमार वापस आए हैं और ऋषभ पंत को बाहर बैठना पड़ रहा है.”

ALSO READ: IND VS AUS Toss Report: भारत ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, टीम में हुआ एक बदलाव ये खिलाड़ी हुआ बाहर तो इन्हें मिली जगह