Placeholder canvas

Rohit Sharma के हाथों हुई 3 बड़ी गलतियां, अब भारत का WTC FINAL जीतना है मुश्किल

वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सामने टीम इंडिया का इस वक्त बेहद ही खराब हाल नजर आ रहा है. दरअसल पहले दिन के खेल के बाद ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में नजर आ रही है, जिसके बाद यह कहा जा रहा है कि टीम इंडिया के लिए अब ट्रॉफी दूर जाती नजर आ रही हैं.

इसकी सबसे बड़ी वजह टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) द्वारा लिया गया तीन बड़ा फैसला रहा जिस कारण टीम इंडिया की हालत खस्ता हो गई है.

अश्विन को बाहर बैठाना पड़ा महंगा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले में प्लेइंग इलेवन से दिग्गज ऑफ स्पिनर खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन को बाहर बिठाया गया. दरअसल कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास रविचंद्रन अश्विन को टीम में मौका देने का अवसर था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.

दरअसल शार्दुल ठाकुर के रूप में फास्ट बॉलर ऑलराउंडर मौजूद है जो नंबर 7 पर टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. ऐसे में रविंद्र जडेजा को बाहर कर अश्विन को शामिल किया जा सकता था.

आईसीसी की मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन दुनिया के नंबर एक गेंदबाज जा रहे हैं. इसके बावजूद रोहित शर्मा ने उन्हें बाहर रखने का फैसला लिया.

टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. यह उनकी दूसरी सबसे बड़ी गलती रही. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने ओवल में बल्लेबाजी का काफी फायदा उठाया.

स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड ने मिलकर 251 रनों की नाबाद साझेदारी की है, जो कप्तान रोहित शर्मा के हर फैसले को गलत साबित करता नजर आ रहा है. यह दो खिलाड़ी जब तक क्रीज़ पर रहेंगे तब तक टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ी रहेगी.

चार तेज गेंदबाजों को उतारने की गलती

रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में चार तेज गेंदबाजों को उतारके ऑस्ट्रेलिया का काम और आसान कर दिया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्लेइंग इलेवन में शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को शामिल किया है.

दरअसल ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्पिनर के मुकाबले तेज गेंदबाजों को ज्यादा बेहतर तरीके से खेलते हैं और रोहित शर्मा ने उनका काम आसान कर दिया है.

ALSO READ:WTC FINAL के बीच इंग्लैंड में आई सामत! CSK के इस घातक खिलाड़ी ने संन्यास के ऐलान के बाद फिर खेलने का किया ऐलान, विरोधी खेमें मचा खौफ