Placeholder canvas

“Virat Kohli से कप्तानी छीनकर BCCI ने नहीं किया अच्छा” WTC फाइनल के दौरान क्यों टीम इंडिया पर भड़के ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर

by NISHU
justin langer on virat kohli

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लंदन के ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम शानदार प्रदर्शन करती नजर आ रही है. इस मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी छोड़ने वाली बात चर्चा में आ चुकी है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जस्टिन लैंगर ने कमेंट्री के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी को लेकर जो बातें कही है, उससे एक नया सवाल खड़ा हो गया है.

कप्तानी छोड़ने को लेकर फिर से शुरू हुई चर्चा

भले ही कप्तानी छोड़ने पर विराट कोहली (Virat Kohli) कई बार सब कुछ स्पष्ट कर चुके हैं इसके बावजूद भी हमेशा यह विषय चर्चा में बनी रहती है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के दौरान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जस्टिन लैंगर ने पहले दिन कमेंट्री करते हुए एक बहुत बड़ी बात कही.

उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी को याद करते हुए कहा कि

“मुझे उनका आक्रामक अंदाज काफी पसंद है. बीसीसीआई ने उनके साथ नाइंसाफी की और मैं इसको लेकर कुछ भी सुनना पसंद नहीं करूंगा. यदि वह वनडे में कप्तानी जारी रखना चाहते थे, तो उन्हें ऐसा करने देना चाहिए था. ऐसा कुछ भी नहीं जो विराट के खिलाफ मुझे लगता है. उनका अग्रेशन, उनका पैशन और उनकी बैटिंग सब शानदार है.”

टेस्ट में शानदार की कप्तानी

आपको बता दें कि जब विराट कोहली (Virat Kohli) ने कप्तानी छोड़ी थी उस वक्त बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली थे. वह भी इस समय वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में कमेंट्री पैनल में शामिल है, पर जब जस्टिन लैंगर ने यह बात कही उस वक्त उनके साथ टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री कमेंट्री कर रहे थे.

इस फॉर्मेट में विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल की थी. भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया को 68 मुकाबलों में 39 मुकाबलें में जीत हासिल कराई थी.

Read More : ‘कोई इन्हें तमीज सिखाओ..’, स्मिथ के इस हरकत से मोहम्मद सिराज हुए आग बबूला, स्मिथ को चला के मारी गेंद, रोहित ने भी नही दिया साथ, देखें वीडियो

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00