Placeholder canvas

44 गेंद…26 रन….7 विकेट, रोहित शर्मा की एक परेशानी हुई हल, अब टीम इंडिया का वर्ल्ड कप खेलना तय!

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाली टीम मैचों की वनडे सीरीज का आगाज भारत की जीत के साथ हो चुका है। जिसे भारत ने 5 विकेट के साथ जीतकर सीरीज में 1-0 से अपनी बढ़त बनाई है। हालांकि भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप का भी आयोजन होना, जिसके लिहाज से भारत के लिए यह सीरीज काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है। वेस्टइंडीज की जीत के साथ ही टीम के कप्तान रोहित और कुछ द्रविड़ की एक बहुत बड़ी चिंता खत्म हो गई है।

कुलदीप और जडेजा की जोड़ी ने मचाया धमाल

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की जीत का श्रेय पूरी तरीके से कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी को जाता है। दोनों ने मिलाकर मुकाबले में एक के बाद एक साथ विकेट लेने का काम किया है और मेजबान टीम को महज 114 रनों पर ही समेट कर रख दिया।

भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखकर यह माना जा रहा है कि टीम के कप्तान और कोच की स्पिन गेंदबाजी कॉमिनेशन को लेकर के बड़ी समस्या सुलझ गई है।

कुलदीप और जडेजा की जोड़ी ने रचा इतिहास

दरअसल जहां कुलदीप यादव ने 3 ओवर में गेंदबाजी करते हुए 15.3 से की और 6 रन देकर जहां 4 विकेट लिए तो वही रविंद्र जडेजा भी कम नहीं रहे उन्होंने 6 ओवर में 37 रनों के नुकसान पर 3 विकेट लेने का काम किया।

दोनों की जोड़ी ने मिलाकर जहां 7 विकेट लिए तो कई खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया बता रहे हैं कि कुलदीप और जडेजा की जोड़ी 7 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाली पहली भारतीय लेफ्ट आर्म स्पिनर जोड़ी बन गई है।

114 रन बनाकर सिमट गई वेस्टइंडीज

भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में जहां वेस्टइंडीज टॉस हारकर मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी तो वही टीम 114 रन बनाकर ही सिमट गई।

उनके लिए सबसे बड़ी पारी वेस्टइंडीज के कप्तान ने खेली जिन्होंने 43 रन बनाने का काम किया तो वही जडेजा और कुलदीप ने 7 विकेट लिए जबकि हार्दिक मुकेश कुमार और शार्दुल ठाकुर को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

Read More : W W W W: कुलदीप यादव की फिरकी में फंसी वेस्टइंडीज, पोज मारते रह गये 4 बल्लेबाज, देखें वीडियो