Placeholder canvas

W W W W: कुलदीप यादव की फिरकी में फंसी वेस्टइंडीज, पोज मारते रह गये 4 बल्लेबाज, देखें वीडियो

आज बारबाडोस में भारत और वेस्टइंडीज के बीच एकदिवसीय सीरीज का पहला में खेला गया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी बहुत साधारण रही और उनकी पूरी टीम 114 रन पर आलआउट हो गई. वेस्टइंडीज को पस्त करने में सबसे बड़ा रोल कुलदीप यादव का रहा है.

कुलदीप यादव ने लिए 4 विकेट

कुलदीप यादव ने वनडे क्रिकेट में हर बार अपने को प्रूफ किया है. आज हुए मैच में कुलदीप यादव ने चार वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा है. कुलदीप यादव ने इस दौरान तीन ओवर फेंके जिसमें दो ओवर मेडन था. कुलदीप यादव के गेंद पर विंडीज बल्लेबाज पोज देते रह गए. कुलदीप यादव ने तीन बल्लेबाजों को एलबीडब्ल्यू और एक बल्लेबाज को कैच आउट करा दिया. कुलदीप यादव की गेंदबाजी का वीडियो आप नीचे देख सकते हैं.

यहां देंखे वीडियो

ऐसा रहा मैच

पहले एकदिवसीय मैच में भारत ने पहले क्षेत्ररक्षण चुना. वेस्टइंडीज की टीम एक वक्त 88 पर 3 थी और मैच में बनी हुई थी. लेकिन इस के बाद कुलदीप यादव ने 6 रन देकर 4 विकेट चटकाया और वेस्टइंडीज को 114 रन पर आलआउट कर दिया.

115 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम के भी आधे बल्लेबाज इस छोटे से लक्ष्य को प्राप्त करने में पवेलियन लौट गए. ईशान किशन ने 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा सुर्यकुमार यादव ने 19 और रवींद्र जडेजा ने 16 रनों की पारी खेली जिससे भारत ने यह मैच 5 विकेट से जीत लिया.

इस जीत के साथ भारत तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 1-0 से बढ़त प्राप्त कर चुका है. दिलचस्प बात यह रही भारत के तरफ से विराट कोहली को बल्लेबाजी का मौका ही नही मिला.

ALSO READ: भारत से मिली हार के बाद सातवें आसमान पहुंचा कप्तान शे होप का गुस्सा, बताया क्यों लगातार खराब प्रदर्शन कर रही टीम