Placeholder canvas

धोनी के इस शागिर्द से जमकर दुश्मनी निकाल रहे हैं रोहित शर्मा, विश्व रिकॉर्ड बनाने के बावजूद टीम इंडिया से निकाल फेंका बाहर

एशिया कप का आयोजन इस साल पाकिस्तान की मेजबानी में किया जा रहा है। इस महीने के आखिरी में शुरू हो रहे इस बड़े टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का भी ऐलान किया जा चुका है। अजित अगरकर की अगुवाई में चुनी गई भारतीय टीम में चोटिल खिलाड़ियों ने भी अपनी वापसी को दर्ज कराया है तो वहीं कुछ ऐसे युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है।

जिन्होंने आज तक वनडे फॉर्मेट में एक भी खेल नहीं खेला है। इस बीच रोहित शर्मा ने धोनी के चेले को क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड होने के बावजूद भी टीम में मौका नहीं दिया है।

महेंद्र सिंह धोनी के जिगरी यार को नहीं मिली टीम में जगह

दरअसल एशिया कप के लिए चुनी गई 17 सदस्यीय टीम में युवा खिलाड़ियों के साथ-साथ चोटिल हुए खिलाड़ियों ने भी अपनी वापसी को दर्ज करवाया हैं । लेकिन रोहित शर्मा ने धोनी के चेले यानी की दीपक चाहर को अच्छे खासे रिकॉर्ड होने के बावजूद भी टीम में जगह नहीं दी है।

कुछ ऐसा है दीपक का क्रिकेट करियर

बात अगर दीपक की करें तो इस खिलाड़ी ने अभी तक भारत के लिए 13 वनडे मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 16 विकेट लिए हैं। वहीं दीपक ने अभी तक T20 क्रिकेट में बेस्ट फिगर्स प्राप्त करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है।

दीपक ने बांग्लादेश के खिलाफ T20 मुकाबले में 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे। इतना ही नहीं दीपक आईपीएल में भी काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं। चेन्नई सुपर किंग्स को साल 2018 2021 और 2023 का खिताब दिलाने में दीपक ने बड़ी भूमिका निभाई है।

चोटिल होने की वजह से होते हैं बाहर

बता दे कि दीपक साल 2022 के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट की दुनिया से दूर है। वह अक्सर चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया से अंदर बाहर होते रहते हैं। जिसकी वजह से इस खिलाड़ी को भारतीय टीम अपने स्टैंडबाई खिलाड़ी के रूप में भी टीम में नहीं रख पाती है।

ALSO READ: Asia Cup 2023: इस धुरंधर के बिना ही पाकिस्तान पहुंची टीम, एशिया कप से पहले टीम को लगा जोरदार झटका