Placeholder canvas

रोहित शर्मा बने इस खिलाड़ी के बर्बाद होते करियर की वजह! अपनी कप्तानी में कभी नहीं दी भारतीय टीम में जगह

भारतीय टीम में इस समय युवा खिलाड़ियों की भरमार है. हर क्षेत्र से हर प्रकार के प्लेयर उभर रहे हैं और मौका मिलते ही शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं. ऐसे युवा खिलाड़ियों की प्रदर्शन के वजह से टीम से बाहर चल रहे अनुभवी क्रिकेटरों के कैरियर पर ख़ासा फर्क पड़ रहा है. ऐसे ही एक क्रिकेटर की बात हम करने वाले हैं, जिसका कैरियर युवा गेंदबाजों और नए कप्तानों ने बर्बाद कर दिया है.

कौन है वह खिलाड़ी

इस वक्त भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शामी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक हैं. ये गेंदबाज लगातार हर फाॅर्मेट में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं, जिसके वजह से टीम से बाहर चल रहे ईशांत शर्मा का कैरियर लगभग समाप्त सा हो गया है.

आपसे बता दें कि ईशांत शर्मा लगभग एक वर्ष से टीम से बाहर चल रहे हैं. जब से विराट कोहली के जगह रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है, तब से ईशांत शर्मा को भारतीय स्क्वॉड में शामिल नही किया गया है.

100 से ज्यादा टेस्ट खेला है ईशांत ने

ईशांत शर्मा इस वक्त भारत के सबसे अनुभवी क्रिकेट हैं. अभी तक ईशांत शर्मा ने भारत के लिए 105 टेस्ट मैचों में 311 विकेट हासिल किए है. तेज गेंदबाज के रूप में ईशांत भारत के तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने के वाले खिलाड़ी बन सकते है. आप से बता दे कि जहीर खान के खाते में भी 311 विकेट ही है.

अंतिम टेस्ट ईशांत ने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, तब से लेकर अब तक उनको किसी भी मैच में मौका नही मिला है. एकदिवसीय क्रिकेट में भी ईशांत शर्मा के नाम 115 विकेट दर्ज हैं. फिलहाल ईशांत आईपीएल से भी दूर हैं. मौजूदा समय में उन्हें दिल्ली की टीम में रणजी ट्रॉफी के लिए यश ढुल की कप्तानी में मौका मिला है.

ALSO READ: IND vs AUS: “मै भारत के खिलाफ नहीं खेल पाऊंगा” टेस्ट सीरीज के पहले इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी ने लिया अपना नाम वापस, टीम इंडिया के लिए हर बार बनता है खतरा

आईपीएल में मिला है मौका

पिछले साल अनसोल्ड रहने के बाद इस साल ईशांत शर्मा को दिल्ली कैपिटल्स ने 50 लाख में खरीदा है. ईशांत शर्मा आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स, डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राइजिंग पुणे सुपरजायनट्स, किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल के तरफ से खेल चुके है. अगर इस आईपीएल में ईशांत कुछ कमाल दिखाएंगे तो जरूर उनको मौका मिलेगा.

ALSO READ: Rohit Sharma ने किया साफ, ये खिलाड़ी हो सकता है भारत का नया कप्तान