Placeholder canvas

वनडे विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले के लिए की भारतीय प्लेइंग इलेवन आई सामने, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे रोहित शर्मा

आज से एक सप्ताह बाद वनडे विश्व कप शुरू होगा. भारत अपना पहला मैच 8 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा. यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन कैसी होगी इस पर लगातार चर्चाएं हो रही है. इस बीच पूर्व खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा ने अपनी संभावित प्लेइंग 11 को आउट कर दिया है. आइए देखते हैं उथप्पा ने किस-किस खिलाड़ी को भारतीय प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया है.

उथप्पा के अनुसार ऐसी होगी भारतीय प्लेइंग इलेवन

सलामी बल्लेबाज के रूप में राॅबिन उथप्पा ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल को चुना है. भारत के लिए अच्छी खबर यह है कि रोहित शर्मा फाॅर्म हासिल कर चुके हैं. तीन नम्बर पर हरदिल अजीज विराट कोहली को खेलने के लिए बुलाया जाएगा.

नम्बर चार पर उथप्पा के अनुसार केएल राहुल को मौका दिया जाएगा. राॅबिन उथप्पा ने केएल राहुल को ही भारत का विकेटकीपर भी चुना है.

उथप्पा ने किया श्रेयस अय्यर को बाहर

नम्बर पांच पर श्रेयस अय्यर और ईशान किशन में कौन खेलेगा, इस पर बड़ा डिबेट चल रहा है. इस डिबेट में राॅबिन उथप्पा ने ईशान किशन को चुना है. वही उथप्पा के प्लेइंग इलेवन में श्रेयस अय्यर को जगह नही मिला है.

इसके बाद उपकप्तान हार्दिक पंड्या बल्लेबाजी करने आयेंगे. सुर्यकुमार यादव का जगह राॅबिन उथप्पा के अनुसार भारतीय प्लेइंग इलेवन में नही बन पा रहा है.

इन गेंदबाजों को मौका दे रहे हैं राॅबिन उथप्पा

चूंकि चेन्नई का पिच स्पिन फ्रेंडली है इसलिए रॉबिन उथप्पा तीन स्पिनरों के साथ खेलने जा रहे हैं. रॉबिन उथप्पा ने भारतीय प्लेइंग 11 में अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया है.

वहीं उथप्पा द्वारा तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह भारतीय प्लेइंग इलेवन के हिस्सा बनाया गया है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप 2023 मुकाबले के लिए रॉबिन उथप्पा की भारत XI:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद सिराज

ALSO READ: ICC वर्ल्ड कप 2023 में किसे मिलेगा ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ अवॉर्ड, दिनेश कार्तिक ने लिया इन दो प्लेयर्स का नाम