Placeholder canvas

हार्दिक पांड्या नहीं ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का नया कप्तान, रोहित के बाद इस खिलाड़ी के सामने कप्तानी में कही नही टिकते पांड्या

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली शर्मनाक हार को भारतीय फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स पचा नही पा रहे हैं. कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने मीडिया रिपोर्ट्स में यह बात उठाई कि भारतीय टीम मैनेजमेंट को रोहित का रिप्लेसमेंट जल्द-से-जल्द ढूंढना चाहिए और जैसे ही कोई बेहतर खिलाड़ी मिले रोहित शर्मा को कप्तानी के पद से हटा देना चाहिए.

रोहित शर्मा रहे हैं फ्लाॅफ

रोहित शर्मा पिछले दो साल से भारत का कमान संभाल रहे हैं. उनके आगे से एशिया कप, टी-20 विश्व कप और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल गुजर गया और वह कहीं भी भारतीय टीम को सफलता नही दिला पाए. कहा जा रहा है कि रोहित शर्मा का उम्र भी बढ़ रहा है और उनके प्रदर्शन में सुधार भी नही हो रहा है. ऐसे में रोहित का जगह कौन लेगा एक बड़ा सवाल है.

यह खिलाड़ी लेगा रोहित शर्मा का जगह

एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट में तो रोहित शर्मा के जगह हार्दिक पंड्या को भारत के अगले कप्तान का रूप मे चुन लिया गया है. टी-20 फाॅर्मेट में तो रोहित शर्मा लंबे समय से बाहर चल रहे है और कप्तानी हार्दिक पंड्या संभाल रहे हैं. लेकिन टेस्ट फाॅर्मेट में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ही एक बेहतर विकल्प दिखते हैं जो भारत को टेस्ट फाॅर्मेट में लीड कर सकते हैं.

ऋषभ पंत हो सकते है बेहतर विकल्प

ऋषभ पंत एकलौते ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं जिन्होंने विदेशों में भी डाॅमिनेट किया है. ऋषभ पंत के पास वह क्षमता है जहां वह टेस्ट क्रिकेट को टी-20 बना दे. पिछले चार सालों से वह भारत के लिए बेहतर क्रिकेट खेलते हुए दो हजार से अधिक रन बना चुके हैं. ऐसे में पंत रोहित का जगह ले सकते हैं. हालांकि ऋषभ पंत इस वक्त कार एक्सिडेंट के वजह से चोटिल चल रहे है और वह लगभग तीन महीने तक भारतीय टीम से दूर रहेंगे.

ALSO READ:“अगर वो टीम में होता तो हमारी जीत पक्की थी” बांग्लादेश से मिली हार के बाद अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्ला शहीदी को खली इस खिलाड़ी की कमी