ravi shastri on rahul dravid

जुलाई 2021 में रवि शास्त्री को हटाकर बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को भारत का हेड कोच बनाया. राहुल द्रविड़ ने एक कोच के रूप में भारत के लिए अंडर-19 क्रिकेट में शानदार सफलता हासिल की थी. राहुल द्रविड़ भारत के पिछले दो साल से हेड कोच हैं लेकिन उन्हें लगातार असफलता मिली है.

राहुल द्रविड़ के कार्यकाल में भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी भारतीय टीम जगह नही मिल रही है. इसलिए द्रविड़ पर भुवनेश्वर का करियर खत्म करने का आरोप लगाया जा रहा है.

भुवनेश्वर कुमार को किया गया नजरअंदाज

स्विंग के ग्रैंडमास्टर भुवनेश्वर कुमार ने अपना अंतिम एकदिवसीय मैच साल 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. यह सीरीज भारतीय सरजमीं पर हुआ था और भुवनेश्वर का प्रदर्शन ठीक-ठाक था. लेकिन इस सीरीज के बाद भुवनेश्वर कुमार को भारतीय टीम में वापस जगह फिर कभी नही मिला.

भुवनेश्वर कुमार ने ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 विश्व कप में बेहतर प्रदर्शन किया था लेकिन लोग उसे सेमीफाइनल में हार के बाद भूल गए. हाल ही हुए आईपीएल में भुवनेश्वर कुमार ने 11 विकेट लिए हैं और कुछ मुश्किल ओवर में अपने टीम के लिए फेंके जहां उनको सफलता मिली. लेकिन फिर भी राहुल द्रविड़ समेत भारतीय टीम मैनेजमेंट भुवनेश्वर पर ध्यान नही दे रही है.

कैसा रहा है भुवनेश्वर कुमार का करियर

33 वर्षीय भुवनेश्वर कुमार ने अब तक भारत के लिए कुल 121 मैच खेला हैं जिसमें उन्होंने 141 विकेट मिला. वही टेस्ट क्रिकेट में भुवनेश्वर को सिर्फ 21 टेस्ट में मौका मिला जिसमें उनके नाम 63 विकेट दर्ज हैं. टी-20 फाॅर्मेट में भुवनेश्वर कुमार ने 87 मैच खेला है जिसमें उन्होंने 90 विकेट लिया है. भुवनेश्वर समय आने पर बल्ले से भी योगदान देते हैं. उन्होंने टेस्ट में तीन अर्धशतकीय पारी और एकदिवसीय मैच एक अर्धशतकीय पारी खेली है

ALSO READ:11 मैचों में 343 रन बनाने वाला ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2023 के बाद टीम इंडिया में लेगा विराट कोहली की जगह!