Placeholder canvas

ऋषभ पंत के फैंस के लिए आई बुरी खबर, आईपीएल 2024 के बीच लग सकता है 1 मैच का बैन, जानिए वजह

by RAHUL MISHRA
rishabh pant delhi capitals

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने लगभग डेढ़ साल बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी की है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अब क्रिकेट के मैदान पर वापसी तो कर ली है और उनके बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं. ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है, लेकिन ऋषभ पंत का खुद का प्रदर्शन बेहद शानदार है. हालांकि ऋषभ पंत के फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. ऋषभ पंत पर आईपीएल में 1 मैच का बैन लग सकता है.

केकेआर के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स को करना पड़ा 106 रनों से हार का सामना

विशाखापत्तनम में दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर के खिलाफ मुकाबला हुआ था. केकेआर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और आईपीएल 2024 का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बना डाला, जिसका पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम पूरी तरह से फ्लॉप रही.

ऋषभ पंत के बल्ले से शानदार अर्द्धशतक जरुर निकला, लेकिन टीम को 106 रनों के विशाल अंतर से हार का सामना करना पड़ा. दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम मात्र 166 रनों पर ही आलआउट हो गई. दिल्ली कैपिटल्स की हार के साथ ही टीम के लिए एक बुरी खबर आई है.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) समेत पूरी टीम पर धीमी ओवर रेट के कारण जुर्माना लगा है, वहीं ऋषभ पंत अगर 1 मैच में ऐसी गलती और कर गये तो उन पर 1 मैच का बैन लग सकता है.

Rishabh Pant पर लगा 24 लाख का जुर्माना

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर लगातार दूसरी बार धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगाया गया है. पहले मैच में धीमी ओवर गति के कारण उनके उपर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया था फिर उसके बाद दूसरे मैच में धीमी ओवर गति के कारण उनके उपर 24 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया है.

अब अगर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को तीसरी बार धीमी ओवर गति का जुर्माना लगता है, तो उन पर 1 आईपीएल मैच का बैन लगाया जा सकता है.

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा,

”दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत और उनकी टीम पर केकेआर के खिलाफ धीमी ओवर गति बरकरार रखने के कारण जुर्माना लगा.”

बयान में आगे कहा गया,

”आईपीएल की आचार संहिंता के अंतर्गत यह सीजन में दिल्‍ली कैपिटल्‍स का दूसरा अपराध था. ऋषभ पंत पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा. प्‍लेइंग 11 के शेष सदस्‍यों, जिसमें इंपैक्‍ट खिलाड़ी शामिल है, प्रत्‍येक पर 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगा। इनमें से जो भी कम हो, उस पर जुर्माना उस हिसाब से लगा है.”

ALSO READ: IPL 2024 में शानदार गेंदबाजी कर रहे ये 4 अनकैप्ड भारतीय गेंदबाज, 150 kmph की स्पीड से कर सकते हैं गेंदबाजी

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00