Placeholder canvas

रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी बताया भारत और ऑस्ट्रेलिया में से कौन जीतेगा WTC फाइनल

आईपीएल के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है. इस मुकाबले से पहले ही कई दिग्गजों ने अपनी- अपनी भविष्यवाणी शुरू कर दी है, इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने बेहद ही चौंकाने वाला बयान दिया है, जिन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के विजेता की भविष्यवाणी की है.

रिकी पोंटिंग ने इस टीम का किया समर्थन

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) का आयोजन साक्षी 11 जून तक इंग्लैंड के ओवल मैदान पर होना है. जब इस बारे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिल्ली कैपिटल के हेड कोच रिकी पोंटिंग से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि

“मेरी राय में यहां का विकेट लगभग आस्ट्रेलियाई विकेट जैसा होगा. इसलिए मैं भारत की तुलना में ऑस्ट्रेलिया को थोड़ा सा ज्यादा फायदा दे रहा हूं.”

आगे पिच पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि

“अगर यह मैच भारत में होता तो ऑस्ट्रेलिया के लिए जीतना मुश्किल होता है. इस पैनल को इंग्लैंड में खेला जा रहा है, जो शायद दोनों टीमों को थोड़ा और नजदीक ला सकता है.”

टीम इंडिया का यह खिलाड़ी करेगा कमाल

आगे इस बारे में चर्चा करते हुए रिकी पोंटिंग ने बताया है कि एक बात जो भारत ने लेट 1990 या फिर शायद शुरुआती 2000 की अवधि के दौरान बदली है, वह है भारत की क्षमता. यह टीम भारत के बाहर मुकाबला करने की क्षमता हासिल करने में सक्षम रही हैं और उनकी बैटिंग कौशल में भी काफी सुधार हुआ है.

आगे विराट कोहली पर चर्चा करते हुए रिकी पोंटिंग ने कहा कि

“जिस तरह का प्रदर्शन वह कर रहे हैं उसे देखकर यह कहा जा सकता है कि उन्होंने अपनी पुरानी फॉर्म वापस कर ली है. यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में भारत के लिए अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे.”

ALSO READ:WTC Final के बाद टीम इंडिया को जून में खेलनी है ये सीरीज, विराट- रोहित रहेंगे बाहर, यहां देखें आईपीएल बाद का पूरा शेड्यूल