JAY SHAH MEETS RAHUL DRAVID

भारत का वेस्टइंडीज दौरा समाप्त हो चुका है। टीम इंडिया को आयरलैंड का दौरा करना है और इसके बाद एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट खेले जाएंगे। हालांकि भारत ने वेस्टइंडीज में टेस्ट और वनडे सीरीज अपने नाम की। लेकिन T20 सीरीज 2-3 से गँवा दी।

भारत को आखिरी दो मुकाबलों में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा, जिसकी वजह से टीम के कोच राहुल और कप्तान हार्दिक पांड्या सवालों के घेरे में है। इसी बीच जय शाह और टीम राहुल द्रविड़ के बीच एक सीक्रेट मुलाकात हुई।

राहुल द्रविड़ की हेड कोचिंग पर उठे सवाल

भारत की शर्मनाक हार के बाद द्रविड़ पर उनके नेतृत्व को लेकर के सवाल उठने लगे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, यह सीक्रेट मीटिंग अमेरिका में खेले गए दो T20 इंटरनेशनल मैचों के दौरान हुई यानी की 12 या 13 अगस्त के बीच में मीटिंग हुई थी। जिसके अंदर कई अहम मुद्दों पर भी चर्चा हुई।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, 2 घंटे तक होटल में यह मीटिंग हुई थी। द्रविड़ शाह से मिलने इस मीटिंग के लिए मियामी स्थित होटल मैरियट पहुंचे थे। शाह को आखिरी दो T20 मुकाबले के दौरान स्टेडियम में भी देखा गया था।

सामने नहीं आई बड़ी जानकारी

इस मीटिंग में क्या चर्चा हुई इसको लेकर के अभी तक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन इस बात की अटकलें लगाई जा रही हैं कि इस मीटिंग का मकसद टीम चयन हो सकता है।

भारतीय टीम का आगामी एशिया कप वनडे वर्ल्ड कप के लिए चयन नहीं हो पाया है कि और भी इसमें एक सबसे बड़ा चिंता का विषय बनी हुई है। बोर्ड की मानें तो आयरलैंड के खिलाफ 18 अगस्त को खेले जाने वाले पहले टी-20 के बाद टीम का चयन संभव है।

टीम में बदलाव के लग रहे हैं अंदेशे

कई लोग इस बात को भी मान रहे हैं कि भारतीय टीम के स्टाफ में बदलाव किया जा सकता है। किसी मेंटोर इत्यादि को जगह दी जा सकती है। लेकिन अभी पूरा मामला टीम इंडिया के अहम खिलाड़ियों की चोट के कारण फंसा हुआ है।

राहुल अय्यर एनसीए में है। उनके लिए एक प्रैक्टिस मैच भी रखा गया था जिसकी रिपोर्ट अभी तक सबके सामने नहीं आई है। अभी तक इसको लेकर एनसीए द्वारा सिलेक्टर्स और टीम इंडिया के मैनेजमेंट से भी संपर्क नहीं किया गया है।

ALSO READ: REPORTS: एशिया कप 2023 के लिए इस दिन होगी भारतीय टीम की घोषणा, लंबे समय बाद इन 2 खिलाड़ियों को जगह मिलना तय!

Published on August 17, 2023 2:57 pm