Placeholder canvas

RCB vs KKR: कोलकाता के खिलाफ RCB की प्लेइंग XI हुई तय! इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे डू प्लेसिस, देखें संभावित प्लेइंग XI

राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम अपने पहले मुकाबले में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से शिकस्त देने के बाद टीम कोलकाता पुहचं गई। जहां टीम अब गुरूवार को दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। टीम इस मैच में भी पिछले मैच की तरह धमाकेदार जीत हासिल करने की कोशिश करेगी। टीम इस मैच में इस संभावित प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकती है।

1.टाॅप ऑर्डर

आरसीबी के लिए पिछले मैच में कप्तान फाफ डू प्लेसिस और विराट कोहली ने बड़ी ही शानदार बल्लेबाजी की थी। दोनों ही बल्लेबाजों नै बड़ी तूफानी बल्लेबाजी की थी। यही दोनों खिलाड़ी अब गुरूवार को भी केकेआर के खिलाफ ओपनिंग करने उतरेगें। जहां वें एक बार फिर टीम को धमाकेदार ओपनिंग करने की कोशिश करेंगे।

वही इस बार टीम के लिए नंबर 3 पर सुयश प्रभुदेसाई या माहिपाल लोमरोर नजर आ सकते हैं।

2. मध्यक्रम

आरसीबी का मध्य क्रम अन्य आईपीएल टीमों की तुलना में काफी मजबूत नजर आ रहा है। टीम में ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, शहबाज अहमद और माइकल ब्रेसवेल जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। जो किसी भी टीम को ध्वस्त रखने का मद्दा रखते हैं।

3. गेंदबाजी

अगर हम आरसीबी की गेंदबाजी की बात करें तो टीम के पास काफी मजूबत गेंदबाजी लाइनअप है। टीम के पास हषल पटेल, मोहम्मद सिराज और रीस टाॅप्ली जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। हालांकि पिछले मैच में लगी चोट के बाद रीस टाॅप्ली के इस मैच के खेलने पर संशय कायम है। वही स्पिन में टीम के वानिंदु हंसरंगा जैसे अंतर्राष्ट्रीय स्पिनर शामिल हैं।

इम्पैक्ट प्लेयर

आरसीबी की टीम को पिछले मैच में इम्पैक्ट प्लेयर की जरूरत नहीं पडी थी लेकिन टीम को इस मैच में शायद इम्पैक्ट प्लेयर की जरूरत पड सकती है। जिसके बाद आरसीबी की टीम सुयस प्रभुदेसाई या माहिपाल लोमरोर को इस्तेमाल कर सकती है। जो अपनी बल्लेबाजी के दम पर कभी भी मैच का रूख पलट सकते हैं।

संभावित प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली, फाफ डू प्लेसिस (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, शहबाज अहमद, माइकल ब्रेसवेल, आकाशदीप सिंह, हषल पटेल, मोहम्मद सिराज वानिंदु हंसरंगा, रीस टाॅप्ली

ALSO READ:PBKS vs RR, STATS: रोमांचक मैच में पंजाब किंग्स की जीत के साथ बने कुल 9 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, लगातार 2 मैच जीत रच दिया इतिहास