RCB

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) ने आईपीएल (IPL) 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले सिर्फ तीन ही खिलाड़ियों को रिटेन किया है लेकिन इस लिस्ट में सालों तक खेलने वाले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का नाम नहीं है। इसका मतलब है कि अब यह गेंदबाज ऑक्शन का हिस्सा होगा और कई टीमों की नजर इन पर होगी। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ब्रैड हॉग ने चहल को लेकर चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। हॉग के मुताबिक ऑक्शन में चहल के लिए ज्यादा बड़ी बोली नहीं लगेगी।

युजवेंद्र चहल को आरसीबी(RCB) ने 2014 के सीजन में खरीदा था और इसके बाद यह खिलाड़ी अपने जबरदस्त प्रदर्शन से टीम का अहम हिस्सा बन गया। हालांकि इस बार उन्हें रिटेन नहीं किया गया है और ख़बरों के मुताबिक चहल और फ्रेंचाइजी के बीच पैसों को लेकर बात नहीं बन पाई थी।

आरसीबी(RCB) की रिटेंशन लिस्ट कि बात करें तो पूर्व कप्तान विराट कोहली को 15 करोड़ में इस टीम ने रिटेन किया। दूसरे नंबर पर ताबड़तोड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल आते हैं जिन्हें 11 करोड़ में इस टीम ने वापस बुलाया। वहीं 7 करोड़ में आरसीबी ने मोहम्मद सिराज को चुना। 

ब्रैड हॉग ने दिया चहल पर बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ब्रैड हॉग ने युजवेंद्र चहल को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा,

“आरसीबी ने मैक्सवेल को रिटेन करके अच्छा फैसला किया है। मुझे नहीं लगता है चहल आरसीबी के साथ रहना चाहते थे, वह नीलामी में ज्यादा पैसे की तलाश में थे और मुझे नहीं लगता है कि आईपीएल मेगा ऑक्शन उन पर बड़ी बोली लग सकती है।”

ALSO READ : ‘राशिद खान को और पैसो की इच्छा थी, ऑक्शन ही उनके इच्छा को पूरा कर सकती’, राशिद खान को रिटेन ना करने पर हैदराबाद टीम ने बताया कारण

भारत के लिए चहल रहे हैं लाजवाब

2016 से चहल भारतीय टीम के लिए एक शानदार गेंदबाज रहे हैं। लेकिन हाल ही में हुए टी20 विश्व कप में अजीब सा कारण बताकर सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम में शामिल नहीं किया। हालांकि चहल ने सबका मुंह बंद कर आईपीएल 2021 में ग़ज़ब प्रदर्शन किया। आईपीएल 2021 में चहल ने आरसीबी के लिए 15 मैचों में 18 विकेट लिए थे। 

यदि चहल का ओवरऑल रिकॉर्ड देखा जाए तो आरसीबी के लिए चहल ने 2014 से 2021 के बीच इस फ्रेंचाइजी के लिए 113 मुकाबले खेलते हुए 139 विकेट चटकाए हैं। 

ALSO READ : IPL 2022: RCB से बाहर हुए इस स्टार खिलाड़ी पर मुंबई की नजर, कप्तान रोहित से है खास दोस्ती