RAJAT PATIDAR

रायल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अब तक आईपीएल में दो मैच खेला है जिसमें एक में जीत और एक में हार मिली है. जहां पहले मैच में बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हराया था वही दूसरे मैच आरसीबी को 81 रन की करारी हार का सामना करना पड़ा था. आरसीबी का प्रदर्शन तो चिंताजनक है ही साथ ही में आरसीबी के कई खिलाड़ी चोटिल भी हो रहे हैं. अब ताजा खबर आ रही है आरसीबी के तरफ से रिस टाॅपली और रजत पाटीदार पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

कौन लेगा टाॅपली और पाटीदार का जगह

मुंबई इंडियंस के खिलाफ फील्डिंग के दौरान टाॅपली को कंधे में चोट लगी थी जिसके वजह से उनको पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है, वही प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हुए रजत पाटीदार भी आईपीएल से बाहर हो गए हैं.

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम मैनेजमेंट ने टाॅपली के जगह दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी वर्नें पर्नेल को मौका दिया है. वहीं रजत पाटीदार के जगह विजयकुमार वैशाक को मौका दिया गया है.

कौन है विजयकुमार वैशाक

विजयकुमार वैशाक घरेलू टूर्नामेंट में कर्नाटक के तरफ से खेलते हैं और वह इस अच्छे फाॅर्म में है. विजयकुमार वैशाक ने अब तक 14 टी20 में 22 विकेट लिए हैं. आरसीबी ने उन्हें 20 लाख की कीमत पर अपने साथ जोड़ा है.

वह छोटे प्रारूप के प्रभावशाली गेंदबाज माने जाते रहे हैं, क्योंकि टी20 में उनका इकॉनमी रेट 6.94 का है. उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में 2022 टूर्नामेंट के 10 मैचों में 15 विकेट लिए और टॉप 5 बॉलर्स में से एक रहे थे.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फाइनल स्क्वाड

विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डु प्लेसिस, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलेन, सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, सिद्धार्थ कौल, डेविड विली, हिमांशु शर्मा, मनोज भांडगे, राजन कुमार, अविनाश सिंह, सोनू यादव, माइकल ब्रेसवेल, वायने पार्नेल, विजयकुमार वैशाक

ALSO READ: IPL 2023: क्रिकेट के मैदान पर Shahrukh Khan ने Virat Kohli को सीखा Pathaan का हुक स्टेप, देखें वायरल वीडियो