Placeholder canvas

भारत का हुआ ODI WORLD CUP 2023 का ट्रॉफी! टीम में शामिल हुआ युवराज जैसा घातक ऑलराउंडर खिलाड़ी, विश्वकप से पहले मचा रखा खौफ

वनडे विश्व कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान हो चुका है। टीम इंडिया इस मेगा टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए तैयार है। 5 अक्टूबर को इस महाकुंभ का आगाज होगा जिसका फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा। ऐसा पहली बार होगा जब भारतीय टीम पूरे विश्व कप की मेजबानी करेगी।

उम्मीद है कि रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी के पड़े सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी। वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और रनरअप रह चुकी न्यूजीलैंड के बीच होगा।

2011 में जीता था आखिरी विश्व कप

बता दें कि टीम इंडिया ने साल 2011 में वनडे विश्व कप पर कब्जा जमाया था। महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में भारतीय टीम ने अपनी सरज़मीं पर विरोधियों के पसीने छुड़ा दिए थे। उस वक्त टीम में गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, हरभजन सिंह जैसे धाकड़ प्लेयर्स मौजूद थे। माना जा रहा है कि इस बार भी सेलेक्टर्स ऐसी ही टीम को वनडे विश्व कप के लिए तैयार करेंगे।

वनडे विश्व कप 2023 में भारत की जीत के चांसेस अधिक मालूम पड़ रहे हैं। इसका सबसे बड़ा कारण घरेलू कंडीशंस है। अगर टीम इंडिया चाहे तो भारतीय पिचों का फायदा उठाकर इस टूर्नामेंट में जीत का झंडा गाड़ सकती है। वहीं, दूसरी तरफ टीम के पास युवराज सिंह जैसा एक ऑलराउंडर खिलाड़ी मौजूद है जो जरुरत पड़ने पर किसी भी टीम की हालत खराब कर सकता है।

ये धाकड़ ऑलराउंडर भारत के लिए लिखेगा जीत की इबारत

हम बात कर रहे हैं धाकड़ ऑलराउंडर प्लेयर रविंद्र जडेजा की जो विरोधियों के लिए इस वक्त काल बने हुए हैं। ये खिलाड़ी टीम इंडिया को युवराज सिंह जैसे शानदार ऑलराउंडर की कमी महसूस नहीं होने देगा। जरुरत के समय वह बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी विरोधियों पर प्रहार करने में सक्षम हैं।

ऐसे में सेलेक्टर्स दिग्गज खिलाड़ी पर भरोसा जता सकते हैं और उन्हें टीम में शामिल कर सकते हैं। उम्मीद है कि रविंद्र जडेजा अपने अनुभव और कौशल का भरपूर इस्तेमाल करते हुए 10 सालों से पड़े आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने में कामयाब होंगे।

ALSO READ:विश्वकप से पहले हुआ बड़ा फैसला! रोहित शर्मा के बाद 26 वर्षीय इस धाकड़ खिलाड़ी को मिलेगी टीम इंडिया की कप्तानी!