Placeholder canvas

रवि शास्त्री ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए चुनी अपनी टीम, कहा इन खिलाड़ियों को मिले मौका तो भारत का जीतना तय

भारत की मेजबानी में इस साल अक्टूबर और नवंबर के महीने में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होने वाला है। जिसको लेकर जहाज सभी देश जोर-शोर से तैयारियों में लगे हुए हैं । दूसरी तरफ भारतीय टीम भी अपने वनडे वर्ल्ड कप के ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने की कोशिश में लगी हुई है। लेकिन इस बीच भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने आईसीसी के इस बड़े टूर्नामेंट और भारत की जीत पर बड़ा बयान दिया है।

रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

दरअसल रवि शास्त्री मानते हैं कि भारत की घरेलू जमीन पर होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के जीतने के चांस काफी ज्यादा है। उन्होंने द वीक पत्रिका को दिए एक इंटरव्यू में कहा है कि,

“आपके पास ईशान किशन हैं। विकेटकीपिंग विभाग में, आपके पास संजू सैमसन हैं, लेकिन बाएं हाथ के बल्लेबाजों में, आपके पास यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा हैं। जिनके पास पर्याप्त प्रतिभा है जो इस समय किसी भी वरिष्ठ खिलाड़ी की जगह ले सकते हैं।”

अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का सामंजस्य

रवि शास्त्री यहीं नहीं रुके उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और भारतीय टीम के युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के बीच एक अच्छा सामंजस्य बैठाने की बात करें तो उन्होंने कहा कि,

“यहां बहुत सारे युवा खिलाड़ी हैं। वहां, तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, साई सुदर्शन हैं, जिन्होंने आईपीएल फाइनल में बहुत अच्छा खेला। जितेश शर्मा हैं। मुझे हमेशा 15-20 का पूल पसंद है। आपको हमेशा तैयार रहना चाहिए, आपके पास प्लान बी, प्लान सी होना चाहिए।”

रोहित शर्मा की संजू सैमसन से तुलना

रवि शास्त्री ने इस मौके पर संजू सैमसन की तुलना रोहित शर्मा से की उन्होंने कहा कि

“मेरा मानना है कि संजू सैमसन जिसे अभी तक अपनी क्षमता का एहसास नहीं हुआ है। वह एक मैच जिताऊ खिलाड़ी हैं। अगर वह अपना कैरियर अच्छे प्रदर्शन के साथ समाप्त नहीं करता है, तो मुझे काफी निराशा होगी। यह जैसे जब मैं कुछ था तब मुझे निराशा होती थी। अगर रोहित शर्मा नियमित टेस्ट खिलाड़ी के रूप में मेरी टीम में नहीं खेलते। इसलिए वह बल्लेबाजी की शुरुआत करते हैं मैं संजू के साथ में भी ऐसा ही महसूस करता हूं।”

ALSO READ: जैसा विराट कोहली के साथ हुआ वैसा अगर मेरे साथ होता तो मैं ग्राउंड पर कभी नहीं जाता: ईशांत शर्मा