Placeholder canvas

आईपीएल कोच बनने के लिए रवि शास्त्री ने भरी हामी, इस फ्रेंचाइजी के बनेंगे हेड कोच !

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री से हाल ही में एक बातचीत के दौरान आईपीएल टीम के कोच बनने के बारे में पूछा गया जिसपर शास्त्री ने सकारात्मकता में हा और अपना जवाब दिया। किस आईपीएल टीम में रवि शास्त्री कोचिंग देते नजर आ सकते है आइए हम आपको बताते हैं।

अहमदाबाद के कोच बन सकते हैं रवि शास्त्री

रवि शास्त्री

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री से जब हाल ही में आईपीएल टीम में कोचिंग के लिए पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह 100 प्रतिशत कोचिंग देना चाहेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें पता है कि आज के युवा खिलाड़ी किस तरह से सोचते हैं। अपने इतने अच्छे अनुभव को वह जाया नही करना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने परिवार के साथ बिताए समय की भी बात की और कहा हर चीज की अपनी एक जगह है। शास्त्री ने बताया कि इस साल जब भारतीय टीम का इंग्लैंड दौरा शुरू हुआ था तब ही उन्होंने कोचिंग छोड़ने का निर्णय ले लिया था।

शास्त्री ने कहा ” अगर मुझसे आईपीएल कोचिंग के लिए पूछा जाए तो बेशक मैं 100 प्रतिशत हां कहुंगा। मेने दुनिया का भ्रमण किया है मुझे पता है कि आज के युवा खिलाड़ी किस तरह से सोचते हैं। जब हम इंग्लैंड में थे तब ही मैंने कोचिंग छोड़ने का निर्णय ले लिया था। हम लगातार बाहर थे। मुझे परिवार के साथ समय बिताना था।” इस बातचीत के बाद अहमदाबाद की टीम शास्त्री को टीम में कोचिंग के लिए संपर्क कर सकती हैं। रवि शास्त्री के साथ भरत अरुण और आर श्रीधर को भी फ्रेंचाइजी संपर्क कर सकती है।

ALSO READ: BCCI ने अचानक रद्द कर दिया था रवि शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट, ये थी वजह

हाल में छोड़ी है भारतीय टीम की कोचिंग

विराट कोहली

रवि शास्त्री ने हाल ही में विश्व कप के बाद भारतीय टीम की कोचिंग छोड़ी है। जिसके बाद ये कार्यभार राहुल द्रविड़ ने संभाला है। शास्त्री को विराट कोहली का खास कहा जाता है। इसलिए ही रवि शास्त्री का समय पूरा होने के बाद अनिल कुंबले के कोच बनने के बाद विराट ने शास्त्री के कोच बनने की मांग की था। जिसके बाद अनिल कुंबले को टीम के कोचिंग पद से इस्तीफा देना पड़ा था। बाद में शास्त्री को दो और सालों तक मुख्य कोच बनाया गया था। बता दे रिपोर्ट्स के मुताबिक जब शास्त्री को कोच बनाया गया था। तब बीसीसीआई की ओर से टीम के अच्छे प्रदर्शन की मांग की गई थी। लेकिन 2022 के टी20 विश्व कप में मजबूत भारतीय टीम की शर्मनाक हार के बाद शास्त्री को कोच पद छोड़ना पड़ा था।

शास्त्री ने की विराट की तारीफ

रवि शास्त्री

अपनी इस बातचीत के अंत में रवि शास्त्री ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के कप्तान बनाना पार्क में टहलना भर नही है। अंत में विराट एक कुशल खिलाड़ी है। रिकॉर्ड में भी विराट एक कुशल खिलाड़ी है। भारतीय टीम का कप्तान बनाना आसान नहीं है लेकिन वह एक खिलाड़ी के रूप में परिपक्व हो गया है।

ALSO READ: ‘BCCI में कुछ ऐसे लोग मौजूद थे जो नहीं चाहते थे मै कभी हेड कोच बनूं’ रवि शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी