Placeholder canvas

भारतीय टीम का मुख्य कोच पद छोड़ते ही अब रवि शास्त्री ने गिनाई टीम इंडिया की कमियां, कहा बेहद शर्म की बात है

भारतीय क्रिकेट टीम से अपना समय पूरा करने के बाद रवि शास्त्री अब भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। आने वाली न्यूजीलैंड की सीरीज ने रवि शास्त्री की जगह भारतीय टीम के हेड कोच का कार्यभार राहुल द्रविड़ उठाएंगे। लेकिन शास्त्री ने जाते जाते भारतीय टीम की कमजोरी को बताया है जो वो अपने कार्यकाल में दूर नही कर सके।

हमारा दुर्भाग्य कि ऑल राउंडर खिलाड़ियों की कमी

a2 6

भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा कि भारतीय टीम के टॉप 6 खिलाड़ियों में कोई भी आलराउंडर प्रदर्शन वाला खिलाड़ी नही है ये अत्यंत दुर्भाग्य का विषय है। शास्त्री के अनुसार टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी होने चाहिए जोकि हार्दिक के बाद या पहले टीम को मजबूती दे सके।

क्रिकेट के छोटे प्रारूप में ऐसा करने से दबाव कम होगा। बता दे, हार्दिक पांड्या ने विश्वकप के लीग मैचों में कुल चार ओवर बॉलिंग की है और बैटिंग से भी खास प्रदर्शन नही किया है। आईपीएल से ही हार्दिक पांड्या की फिटनेस एक सवाल बन गया था, जिसका जवाब उनके खराब प्रदर्शन ने दे दिया।

ALSO READ: ICC T20 WC: रवि शास्त्री ने अपने अंतिम कांफ्रेस में बोले- ‘मैं एक इंसान का शुक्रगुजार हूं’, न विराट न BCCI बल्कि इस व्यक्ति का

शास्त्री ने आगे कहा कि “विश्वकप में हार्दिक पांड्या के ऑल राउंडर के तौर पर समझने के चलते विश्वकप की हार की ये एक वजह थी।टीम इंडिया के टॉप सिक्स में कुछ इस खिलाड़ी होने चाहिए जो कुछ बालिंग कर सके अगर वो चार ओवर भी बॉलिंग करा देते है। तब भी ये अच्छा होगा।

राहुल को विरासत में मिली है बेस्ट टीम : रवि शास्त्री

a3 4

ऑल राउंडर की कमी है टीम इंडिया में इस बयान से पहले रवि शास्त्री ने कहा था कि भारतीय टीम बहुत मजबूत टीमों में गिनी जाती है। राहुल द्रविड़ को ये टीम राहुल द्रविड़ को विरासत में मिली है। ये बयान रवि शास्त्री ने राहुल द्रविड़ को कोच बना दिए जाने के बाद दिया था। हालांकि उनके बाद उन्होंने भारतीय टीम को आए के जाने के लिए राहुल द्रविड़ की शुभकामनाए भी दी हैं।

ALSO READ: ICC T20 WC: थकान का रोना रोने पर BCCI ने बुमराह और बॉलिंग कोच को लताड़ा, बोला- IPL क्यों खेले ? हमने सारी सुविधाए दी