TEAM INDIA

ऋतुराज गायकवाड़ ने रणजी ट्राॅफी में महाराष्ट्र के तरफ से खेलते हुए तमिलनाडु के खिलाफ शानदार शतक बना दिया है. इस मैच में तमिलनाडु ने टाॅस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट खोकर 350 रन बना लिए हैं. आप से बता दें कि क्रीज पर अभी भी ऋतुराज गायकवाड़ 118 रन बनाकर टिके हुए हैं.

ऋतुराज ने भारतीय टीम मैनेजमेंट के सामने पेश की दावेदारी

महाराष्ट्र की टीम ने टाॅस हारकर जब पहले बल्लेबाज करने उतरी तब उनकी शुरुआत बेहतर नही रही. सलामी बल्लेबाज सिद्धेश वीर सिर्फ 9 रन बनाकर रन आउट हो गए. वहीं इसके बाद आए राहुल त्रिपाठी भी कुछ ख़ास नही कर सके और सिर्फ 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए केदार जाधव ने ऋतुराज गायकवाड़ के साथ शानदार साझेदारी की. जहाँ एक तरफ केदार जाधव ने 78 गेंदो में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 56 रनों की पारी खेली. वहीं दूसरी तरफ ऋतुराज गायकवाड़ ने 126 गेंदो में 16 चौके और 3 छक्के की मदद से 118 रनों की पारी खेली. महाराष्ट्र के लिए सबसे अहम बात यह है कि ऋतुराज गायकवाड़ अभी भी नाबाद हैं.

तमिलनाडु के तरफ से लक्ष्मीनारायण विग्नेश ने 17 ओवर में 80 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. वही संदीप वारियर और विजयशंकर को एक-एक सफलता मिली.

ALSO READ: IND vs AUS: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हुआ ऐलान, 18 सबसे घातक खिलाड़ियों को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया है मौका

ऋतुराज गायकवाड़ को नही मिला मौका

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में ऋतुराज गायकवाड़ को भारतीय टीम के स्क्वॉड में जरूर शामिल किया गया था लेकिन उनको प्लेइंग इलेवन में मौका नही मिला. ऋतुराज के जगह भारतीय टीम मैनेजमेंट ने शुभमन गिल को मौका दिया.

हालांकि शुभमन ने किसी भी मैच में बेहतर प्रदर्शन नही किया, लेकिन फिर भी मैनेजमेंट ने उन्हें लगातार मौका दिया और इनफाॅर्म बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को टीम से बाहर रखा. अभी विजय हजारे ट्राॅफी में शुभमन गिल ने लगातार चार शतक बनाकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया है.

ALSO READ: टीम इंडिया पर टुटा दुखों का पहाड़, चोट के चलते लंबे समय के लिए बाहर हुआ ये मैच विनर खिलाड़ी, रोहित शर्मा की बढ़ी परेशानी

Published on January 11, 2023 11:22 am