Placeholder canvas

IPL 2023 में इस भारतीय खिलाड़ी ने दिखाए तूफानी तेवर, टीम इंडिया से सूर्यकुमार यादव का पत्ता कटना तय!

पूरे भारत का त्योहार कहा जाने वाला आईपीएल 31 मार्च से शुरू हो गया है. हर साल की तरह इस सीजन में भी भारतीय युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करके टीम इंडिया में डेब्यू करने की अपनी दावेदारी पेश की है. जहां एक तरफ युवा बल्लेबाज जलवा काट रहे हैं वही दूसरी तरफ वरिष्ठ और टी-20 इंटरनेशनल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी सुर्यकुमार यादव खराब फॉर्म में चल रहे हैं जिससे उनके जगह पर खतरा मंडरा रहा है.

कौन लेगा सूर्यकुमार यादव की जगह

हालांकि सूर्यकुमार यादव ने इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन वह पिछले कुछ समय से आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे हैं. अभी तक हुए दो मैच में भी सुर्यकुमार दहाई के आंकड़े को नही छु सके हैं. वहीं दूसरी तरफ उन्हीं के अंदाज के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. पिछले मैच में राहुल त्रिपाठी ने शानदार अर्धशतक जड़ते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को पहला जीत दिलाया.

राहुल ने कप्तान एडम मार्करम ने शानदार साझेदारी की और अपने टीम को 8 विकेट से यह मैच जीता दिया. एक तरफ एडम मार्करम ने 37 रन बनाए तो दूति सरी तरफ राहुल त्रिपाठी 48 गेंदो में 10 चौके और 3 छक्के की मदद से 74 रन बनाए.

कैसा है राहुल त्रिपाठी का कैरियर

राहुल त्रिपाठी ने अब तक आईपीएल में कई टीमों से मैच खेला है. उन्होंने अब तक 79 आईपीएल मैच खेला है, जिसमे उन्होंने 140 के स्ट्राइक रेट 1906 रन बनाया है. इस दौरान उन्होंने 11 अर्धशतक जड़ा है. वही इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने 5 मैच खेला जिसमे उन्होंने 97 रन बनाया है.

राहुल के नम्बर भले ही उतने खास नही दिख रहे हों, लेकिन राहुल त्रिपाठी ने बहुत मैचों मे बड़ी पारी खेलकर यह दिखा दिया है कि वह लंबे रेस के घोड़े हैं. देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस आईपीएल के इस सीजन के बाद राहुल त्रिपाठी का जगह भारतीय टीम में बनता है या नही.

ALSO READ: Rinku Singh, IPL 2023: बीसीसीआई ने लगाया था रिंकू सिंह पर बैन, झाड़ू-पोछा का मिला काम, अब खुद BCCI देगी टीम इंडिया में मौका