Placeholder canvas

जब हेड कोच Rahul Dravid का चढ़ गया था पारा, ड्रेसिंग रूम में उठा फेंकी थी कुर्सी

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच Rahul Dravid का आज जन्मदिन है और वह आज 49 साल के हो गए हैं। भारतीय टीम के कप्तान रह चुके कप्तान Rahul Dravid अपनी अद्भुत बल्लेबाजी के दम पर ‘दी वॉल’ के नाम से मशहूर रहे हैं। जब ये क्रीज पर मौजूद रहते थे तो विरोधी टीम को इनको आउट करने के लिए रणनीतिया बनानी पड़ती थी। इसिलिए इन्हें दि वॉल के नाम से जाना जाता हैं। 

Rahul Dravid को मैदान पर आम तौर पर कम ही गुस्सा करते हुए देखा गया है, लेकिन एक बार कुछ ऐसा हुआ जिसे देख सब हैरान हो गए थे। 

ड्रेसिंग रूम में उठा फेंकी थी कुर्सी

Rahul-Dravid-2

पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा हेड कोच Rahul Dravid को हार बिल्कुल भी पसंद नहीं थी। साल 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट गंवाने के बाद कप्तान द्रविड़ ने गुस्से में ड्रेसिंग रूम में कुर्सी उठाकर फेंकी थी। दरअसल, उस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर करने में कामयाब रही थी। 

मुंबई में तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया की हालत उस समय काफी खराब थी। भारतीय टीम को जीत के लिए 313 रनों का लक्ष्य मिला था और जवाब में टीम इंडिया ने 75 रनों पर चार विकेट गंवा दिए थे। टीम इंडिया इस मैच में 100 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। जिस पर राहुल द्रविड़ का पारा चढ़ गया था। शांत स्वभाव के लिए मशहूर द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम में गुस्से में कुर्सी फेंक दी थी। इस गुस्से की वजह से राहुल द्रविड़ सुर्खियों में आ गए थे। 

ALSO READ: RSA vs IND: ऋषभ पंत को फैंस ने जमकर किया ट्रोल, तो इस भारतीय खिलाड़ी को टीम से बाहर करने की उठी मांग

भारत के महान खिलाड़ियों में से एक हैं Rahul Dravid

rahul-dravid-

टीम इंडिया की ओर से महज कुछ ही ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट और वनडे दोनों में 10,000 से ज्यादा रन बनाए हैं। सचिन तेंदुलकर के अलावा राहुल द्रविड़ ने टेस्ट में 13,288 रन बनाए हैं, जिसमें 36 शतक और 63 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं वनडे में राहुल द्रविड़ ने 10,889 रन बनाए हैं जिसमें उनके नाम 12 शतक शामिल हैं। 

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे के साथ ख़त्म हो जायेगा इन 3 खिलाड़ियों का करियर, नहीं भुना पाए अवसर