Placeholder canvas

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में किन 11 खिलाड़ियों को मिलेगी जगह? कोच राहुल द्रविड़ ने किया साफ

राहुल द्रविड़: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी यानि कल से दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों टीमें तैयारियों में जुटी हुई है। टीम इंडिया इस मैच में जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाना चाहेगी।

इस मैच के पहले टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन के संकेत दे दिए हैं। आईये जानते है टीम के बारे में।

श्रेयस की वापसी के दिए संकेत

दूसरे टेस्ट मैच के पहले भारतीय टीम ने गुरुवार को अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। जहां भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की तैयारियों की चर्चा की। जहां उन्होंने श्रेयस अय्यर की वापसी के संकेत दिए और कहा कि वह अभी तैयारियां कर रहे हैं। यदि वह मैच के पहले पूरी तरह फिट होते हैं तो वें टीम के लिए जरूर खेलते हुए नजर आएंगे।

राहुल द्रविड़ के इस बयान के कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर की वापसी निश्चित है। हालांकि उनके वापस से सूर्यकुमार यादव को टीम से बाहर जाना होगा। इनके अलावा राहुल द्रविड़ ने टीम के किसी खिलाड़ी को बाहर करने या न खिलाने के बारे में चर्चा नहीं की। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय टीम का बैटिंग क्रम पिछले मैच की तरह इस मैच में भी देखने को मिल सकता।

ALSO READ: चेतन शर्मा के स्टिंग ऑपरेशन के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम 2 टेस्ट के लिए कौन करेगा भारतीय टीम का चयन? BCCI लेने जा रही ये फैसला

अक्षर-अश्विन-जडेजा की तिकड़ी खेलेगी

पिछले मैच में भारतीय टीम को नागपुर में एक पारी और 132 रनों से जीत मिली थी। इस जीत में स्पिन की तिकडी अश्विन – जडेजा और अक्षर पटेल ने बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। तीनों ही खिलाड़ियों ने अपने गेंद और बल्ले से सभी को खासा प्रभावित किया था। टीम चाहेगी कि आगामी मैच में भी यह तीनों इसी तरह का प्रदर्शन करें।

इसके अलावा भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी में भी कोई बदलाव नजर नहीं आ रहा है। इस मैच में भी टीम की तेज गेंदबाजी का दारोमदार मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के कंधो पर होगा।

संभावित टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), के एल राहुल , चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

ALSO READ: IND vs AUS: 100वें टेस्ट के बाद क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं चेतेश्वर पुजारा? कोच राहुल द्रविड़ के इस बयान से मची खलबली