SHUBHMAN GILL AND CHETESHWAR PUJARA HUNDRED

भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. आज सुबह भारत ने पहले बांग्लादेश को 150 रन पर आलआउट किया. पहली पारी में भारत को 254 रनों की बड़ी बढ़त मिल गई. लेकिन भारत ने फाॅलो नही खिलाया और फिर से बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

भारत ने अपनी दूसरी पारी 258 पर घोषित कर दिया और बांग्लादेश को 513 रनों का लक्ष्य दिया. पहले दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने बिना विकेट खोए 42 रन बना लिए थे.

शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने ठोका शतक

बांग्लादेश को 150 रन पर आलआउट करने के बाद भारत ने जब अपने दूसरे पारी में बल्लेबाजी करने आई तो भारत की शुरुआत बढ़िया रही. एक बार फिर से केएल राहुल ने अच्छी शुरुआत के बाद जल्दी आउट हो गए. केएल राहुल सिर्फ 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा के बीच शानदार साझेदारी हुई.

दोनों के बल्ले से शतक निकले. जहाँ शुभमन गिल ने 152 गेंदो में 10 चौके और 3 छक्के की मदद से 110 रनों की पारी खेली. तो दूसरी तरफ भारत के उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा ने 130 गेंदो में 13 चौकों की मदद से 102 रनों की पारी खेली. इसके बाद भारत के कप्तान केएल राहुल ने एक बड़ा ही अजीबोगरीब फैसला किया. केएल राहुल ने चेतेश्वर पुजारा का शतक बनते ही भारत की पारी को घोषित कर दिया.

ALSO READ: IND vs BAN: मोहम्मद सिराज ने किया खुलासा, बताया लिटन दास से उन्होंने ऐसा क्या कहा था जो खड़ा हो गया था विवाद

कप्तान और कोच राहुल का वाहियात फैसला

दरअसल, भारतीय कप्तान केएल राहुल ने कहीं ना कहीं बहुत बड़ी गलती कर दी है, क्योंकि भारत के पास 600 की बढ़त का मौका था, लेकिन कप्तान राहुल ने पारी घोषित करने में जल्दबाजी कर दी. साथ ही मैच खत्म होने में अभी काफी समय भी बचा था.

ऐसे में बांग्लादेश के पास भी रन बनाने का पूरा मौका है, जिसका मतलब उनके पास अभी दो दिन हैं. बांग्लादेश चाहे तो दो दिन के अंदर 500 रन बना सकती है. ऐसे में कहीं ना कहीं राहुल ने बड़ी गलती की है, जिसका खामियाजा भारत को हार के साथ चुकाना पड़ सकता है.

ALSO READ: IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश टेस्ट के बीच आई बड़ी खबर, दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया से जुड़ेगा ये दिग्गज खिलाड़ी

Published on December 16, 2022 5:16 pm