team india asia cup

एशिया कप 2023 का आयोजन इसी महीने के अंत में होगा। 31 अगस्त को इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला जाएगा। 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान और श्रीलंका संयुक्त रुप से कर रहे हैं। वनडे विश्व कप की तैयारियों को मजबूती देने के लिहाज से ये टूर्नामेंट टीम इंडिया के लिए काफी अहम है।

ये होगा टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर

माना जा रहा है कि इस टूर्नामेंट में जिन खिलाड़ियों को जगह मिलेगी वही टीम वनडे विश्व कप भी खेलती हुई नज़र आएगी। अब सवाल ये उठता है कि किन प्लेयर्स को इस टीम का हिस्सा बनाया जाएगा। बता दें कि एशिया कप में रोहित शर्मा टीम की अगुवाई करेंगे। ऐसे में वह सलामी बल्लेबाजी भी करते हुए नजर आएंगे।

दूसरे ओपनिंग बैटर के तौर पर शुभमन गिल को शामिल किया जाएगा जो इस वक्त फॉर्म में है और विरोधियो के लिए काल बने हुए हैं। इसके अलावा बतौर रिजर्व विकेटकीपर सेलेक्टर्स ईशान किशन को टीम का हिस्सा बनाएंगे।

मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल शामिल होंगे। खास बात ये है कि श्रेयस अय्यर और केएल राहुल इस टूर्नामेंट के जरिये टीम में वापसी करेंगे। ये दोनों खिलाड़ी बहुत जल्द फिटनेस टेस्ट के लिए 21 अगस्त को एनसीए में होने वाले भारतीय कैंप का हिस्सा बनेंगे।

इस घातक गेंदबाज की होगी एशिया कप में वापसी

ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर को शामिल किया जाएगा। ये तीनों खिलाड़ी आगामी टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह फिट हैं। अब बात कर लेते हैं गेंदबाजी की तो स्पिन डिपार्टमेंट में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को शामिल किया जाएगा।

वहीं, तेज गेंदबाजी यूनिट में जसप्रीत बुमराह शामिल होंगे जो एशिया कप में भारत की जीत की इबारत लिखेंगे। इसके अलावा तेज गेंदबाजी के लिए टीम मैनेजमेंट उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज को भी टीम में शामिल करेगा।

एशिया कप 2023 के लिए भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर) विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक।

ALSO READ: IND vs WI: Yashasvi Jaiswal को मिलेगा मौका? 2nd T20 में कौन होगा टीम से OUT, ऐसी होगी Team India की Playing XI