IPL 2023 POINTS TABLE

आईपीएल 2023 सीजन ने रफ्तार पकड़ ली है। इसके साथ ही रोमांच भी बढ़ने लगा है, आज डबल हेडर मुकाबलों के साथ ही उत्सुकता और उत्साह धीरे-धीरे अपने चरम पर पहुंच रही है। वहीं आज दो बड़ी टीमों के बीच यानी कि सीएसके और मुंबई के बीच टक्कर देखने को मिली।

जहां एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने आसानी से जीत को अपने नाम किया। हालांकि सीएसके जीत के बावजूद भी राजस्थान रॉयल्स को पीछे नहीं छोड़ पाई।

कुछ ऐसा है पॉइंट्स टेबल का समीकरण

बात अगर आईपीएल की पॉइंट्स टेबल की करें तो आती है। सीएसके ने सात विकेट से बड़ी जीत कर प्वाइंट्स टेबल में चौथा स्थान हासिल कर लिया है। इस सीजन के पहले मुकाबले में हार का सामना करने वाली सीएसके ने दूसरे मैच में लखनऊ को और तीसरे मैच में मुंबई को मात दी है। वहीं चेन्नई का रन रेट 0.356 का है।

पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर राजस्थान की टीम है। जिन्होंने तीन मुकाबलों में से दो में जीत को हासिल किया है और टीम के पास उस समय 4 अंक है टीम का रन रेट भी 2.067 का हैं।

इसके बाद दूसरे नंबर पर लखनऊ की टीम है जिसके पास 4 अंक हैं और टीम का रन रेट 1.358 का है। तीसरे नंबर पर गुजरात की टीम मौजूद है जिसने अभी तक दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है और टीम का रन रेट 0.700 का है।

अंकतालिका में पांचवें और छठे नंबर पर है पंजाब और कोलकाता

बात अगर अन्य टीमों की करें तो बता दें कि पॉइंट टेबल मैं अभी पांचवें नंबर पर पंजाब की टीम है। जिसके पास 4 अंक है तो वही छठे नंबर पर कोलकाता की टीम मौजूद है जिसने अभी तक दोनों मुकाबलों में से एक ही मुकाबला जीता है और एक में हार का सामना किया है।

प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर आरसीबी की टीम है, जिसकी सीजन में शुरुआत तो काफी अच्छी हुई थी, लेकिन दूसरे मुकाबले में टीम को हार का सामना करना।

एक नजर पॉइंट टेबल पर

points table
points table

ALSO READ:IPL 2023, Orange Cap: ऑरेंज कैप की रेस में ये भारतीय खिलाड़ी है सबसे आगे, ये 3 विदेशी खिलाड़ी पड़े हैं पीछे