Placeholder canvas

Ind vs Pak: एक बार विश्व कप मैच क्या जीत गया पाकिस्तान, प्रधानमंत्री इमरान खान ने कह दी ये बड़ी बात

24 अक्टूबर की शाम को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड पर भारत बनाम पाकिस्तान का बहुचर्चित मुकाबला खेला गया। दोनो को देशों के फैंस को आईसीसी के द्वारा टी 20 शेड्यूल जारी करने के बाद से इस मैच का इंतजार था। इस मैच में पाकिस्तान ने भारत को करारी हार का स्वाद चखाया है। इस पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान प्रधानमंत्री ने जीत के बाद फूले नहीं समाए और पाकिस्तान टीम को ट्वीटर पर बधाई दी।

पाक पीएम का ट्वीट

 

2 6

पाकिस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री पूर्व में क्रिकेटर भी रह चुके है। ऐसे में जब पाकिस्तान टीम ने अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी टीम भारत को हराया हो, तब पीएम भला बधाई संदेश देने में पीछे नहीं रह सकते है। वो भी तब जब पाक टीम ने इतना शानदार प्रदर्शन किया और भारतीय टीम के बैटिंग ऑर्डर की करार तोड़ दी। बतौर प्रधानमंत्री ट्वीट में कहा कि ” पाकिस्तान टीम और खासकर बाबर आज़म को बहुत बधाई जिन्होंने टीम को सामने से लीड किया। रिज़वान और शाहीन ने ने भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। राष्ट्र को आप सभी पर नाज है”। ट्वीट में पीएम की साफ तौर पर पाकिस्तान टीम की भारत से मिली जीत की खुशी देखी जा सकती है।

ALSO READT20 World Cup 2021: IND vs PAK: ये रही भारतीय टीम के हार के कारण, ऐसा नहीं होता तो कभी पाकिस्तान नहीं दे सकता था भारत को मात


पीसीबी के चीफ रमीज राजा का ट्वीट


1 5
पाकिस्तान की जीत में भले ही मैन ऑफ द मैच शाहीन को मिला हो, लेकिन एक टीम में सभी का बराबर का योगदान होता है। भारत की हार के कई वजह थे। लेकिन पाकिस्तान टीम एक टीम की तरह खेली और रिकॉर्ड को बदलकर सुनहरी जीत अपने खाते में लिखकर ले गई।

बता दे पाकिस्तान टीम ऐसे पहले टी 20 वर्ल्ड कप में कोई भी मुकाबला भारत के विरूद्ध नहीं जीती थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा ने भी ट्वीट कर टीम को बधाई दी। उन्होंने लिखा ” ये पहला मैच था, लेकिन सबसे शानदार था। लेकिन ये याद रखे कि सफर की बस शुरुआत हुए है। पाकिस्तानियों के लिए ये बहुत गर्व का पल था। लडको का बहुत शुक्रिया जो उन्होंने ये मौका संजोने के लिए दिया” ।


दोनो टीमों का प्रदर्शन

4 5

टॉस हारकर टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 151 रन बनाए। रोहित गोल्डन डक का शिकार हुए और राहुल भी तीसरे ओवर में ही पवेलियन लौट गए। पूरा बैटिंग ऑर्डर धीरे धीरे आउट हो गया। भारतीय टीम विराट के अर्धशतक और ऋषभ पंत के 39 रन के साथ 152 का लक्ष्य देकर लौटी।
दूसरी पारी के लिए पाकिस्तान के बॉलर्स ने पहले ही करिश्मा कर दिया था। शाहीन ने विराट, रोहित और केएल राहुल को आउट किया था। जिससे 152 का आसान लक्ष्य यू ही मिल सका। बाद में टीम के कप्तान बाबर आज़म और रिज़वान ने मिलकर बिना कोई विकेट गवाए स्कोर को हासिल कर लिया।