Placeholder canvas

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में भारत की शर्मनाक हार के बाद कप्तानी छोड़ने का ऐलान, अब इस खिलाड़ी को मिलेगी कप्तानी!

by AMIT RAJPUT
STEVE SMITH CAPTAIN AUSTRALIA

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया। जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्टीव स्मिथ की कप्तानी में 9 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ अब सीरीज़ 2-1 पर आ गई है। सीरीज का चौथा और अंतिम मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत के खिलाफ चौथे मैच के पहले ऑस्ट्रेलिया कप्तान स्टीव स्मिथ ने बड़ी घोषणा की।

मैच के बाद स्टीव स्मिथ ने किया बड़ा ऐलान

तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम के नियमित कप्तान पैट कमिंस की जगह स्टीव स्मिथ ने कप्तानी संभाली थी। उन्होंने टीम के लिए जबर्दस्त कप्तानी की और सीरीज़ में भारतीय टीम को मात देकर पहली जीत हासिल की। स्टीव स्मिथ की कप्तानी की सभी ने जमकर तारीफ की और एक बार फिर उन्हें फुलटाइम कप्तान बनाने की राय दी।

इससे जुड़ा उनसे सवाल पोस्ट मैच प्रेस कांफ्रेंस में भी पूछा गया। जहां उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा,

“मेरा टाईम खत्म हो गया है। यह टीम पैट की है। मैं अब फुलटाइम कप्तानी नहीं कर सकती है।”

उनके इस बयान से स्पष्ट हो गया है कि उन्होंने चौथे टेस्ट मैच के पहले टीम की कप्तानी छोड़ दी है। अगले मैच में वें शायद ही कप्तानी करते हुए नजर आए।

ALSO READ: स्टंप माइक पर ये क्या बोलते पकड़े गए श्रेयस अय्यर, VIDEO वायरल होने पर मचा बवाल!

पैट कमिंस की हो सकती है वापसी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच के पहले ऑस्ट्रेलिया के नियमित कप्तान पैट कमिंस की वापसी हो सकती है। जो इस समय अपनी मां की तबीयत खराब होने के कारण स्वदेश लौट गए। यदि वह 9 मार्च के पहले लौट आते हैं तो एक बार फिर वही टीम की कमान संभालते हुए नजर आएंगे।

हालांकि आपको बता दें कि स्टीव स्मिथ साल 2018 तक टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के नियमित कप्तान थे। लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सैंड पेपर मामले के कारण उन्हें एक साल का बैन झेलना पड़ा और ऑस्ट्रेलियाई टीम से अपनी नियमित कप्तानी भी गंवानी पड़ी।

ALSO READ: तेज गेंदबाज मुकेश कुमार की होने वाली पत्नी दिव्या सिंह हैं बेहद खूबसूरत, देखें क्रिकेटर की मंगेतर की रोमांटिक तस्वीरें

Published on March 4, 2023 10:27 pm

You may also like