ASIA CUP 2023 IND A vs PAK A FINAL

आज श्रीलंका में भारत ए और पाकिस्तान ए के बीच ईमर्जिंग एशिया कप का फाइनल खेला गया. फाइनल में भारत ए ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ए की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और स्कोरबोर्ड पर 352 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. इसके जवाब में भारत ए की पूरी टीम सिर्फ 224 रन पर आलआउट हो गई और पाकिस्तान ईमर्जिंग एशिया कप का फाइनल 128 रनों से जीत गई.

भारतीय गेंदबाजों ने किया निराश, पाकिस्तान ने बनाया 352 रन

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई पाकिस्तान ए की टीम पर बहुत दबाव था. कारण था कि लीग मैच में भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी. लेकिन इस बार पाकिस्तानी टीम पूरी तैयारी के साथ आई थी. सलामी बल्लेबाज सईम अय्युब 51 गेंदो में 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 59 रनों की पारी खेली.

वहीं दूसरी शाहबजादा फहरान ने 62 गेंदो में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 65 रनों की पारी खेली. पाकिस्तान ए की तरफ से तैय्यब ताहिर ने सबसे अधिक रन बनाया. ताहिर ने 71 गेंदो में 12 चौके और 4 छक्के की मदद से 108 रनो की पारी खेली थी. पाकिस्तान ए का स्कोर इन पारियों से 50 ओवर में 352 तक जा पहुंचा.

भारतीय बल्लेबाजों ने किया निराश

353 रनों का लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय ए की टीम की शुरुआत ठीक-ठाक रही. सलामी बल्लेबाजों ने कुछ अच्छी पारियां खेली जिसमें अभिषेक शर्मा ने 61 और साई सुदर्शन ने 29 रनों की पारी खेली थी.

कप्तान यश ढुल ने 34 रन बनाए. इसके अलावा भारत ए का कोई भी बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा नही छुआ पाया. भारत ए की पूरी टीम 224 रन पर आलआउट हो गई.

ऐसी रही पाकिस्तान ए की गेंदबाजी

शानदार बल्लेबाजी के बाद पाकिस्तान ए की गेंदबाजी भी कसी हुई रही. पाकिस्तान ए की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज सुफियान मुकीम रहे, जिन्होंने 3 भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. इसके अलावा मेहरान मुमताज और मोहम्मद वसीम को 2-2 विकेट मिले.

ALSO READ:3 शातिर कप्तान जो वनडे विश्व कप 2023 में पलट कर रख देंगे टूर्नामेंट का रुख, नंबर 1 है धोनी से भी शातिर