Placeholder canvas

पाकिस्तान 2 दिन भी नहीं संभाल पाया नंबर वन वनडे टीम का ताज, भारत ने फिर पछाड़ा, जानिए अब कौन है नंबर 1

जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच कोई मुकाबला खेला जाता हैm तो दोनों देशों के बीच एक अलग ही माहौल होता है। लेकिन बात अगर बात आईसीसी वनडे रैंकिंग की हो तो दर्शक अपनी ही टीम को पहले नंबर पर देखना चाहते हैं। हाल ही में पाकिस्तान की टीम ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया था। लेकिन महज 48 घंटे के अंदर ही पाकिस्तान की टीम से उनका नंबर वन का ताज छीन गया है।

वनडे रैंकिंग में छीना पाकिस्तान का ताज

दरअसल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेली गई थी, जिसे पाकिस्तान ने 41 से जीता, लेकिन पांचवें वनडे में न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान को 47 रनों से करारी शिकस्त दी है और इसी के साथ पहले नंबर पर काबिज पाकिस्तान की टीम खिसकर तीसरे नंबर पर आ गई है।

समान अंकों के साथ मौजूद भारत और ऑस्ट्रेलिया

दरअसल हाल ही में आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग जारी हुई है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम के पास भी 113 अंक मौजूद है। जिसके साथ वह पहले नंबर पर है, तो वहीं भारतीय टीम के पास भी 113 अंक हैं, जिसके साथ वह दूसरे नंबर पर है। ऑस्ट्रेलिया की टीम महज दशमलव के साथ आगे है, चौथे नंबर पर 111 अंक इंग्लैंड के पास मौजूद है। जबकि न्यूजीलैंड की टीम अभी 108 अंकों के साथ पांचवे नंबर पर है।

क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ था ऐसा

दरअसल जानकारी के लिए बता दें कि आईसीसी वनडे रैंकिंग की शुरूआत साल 2005 में की गई थी। तब से लेकर अब तक भारतीय टीम कई बार वनडे क्रिकेट की रैंकिंग में नंबर वन पर है। लेकिन पहली बार ऐसा हुआ है कि जब पाकिस्तान की टीम 2 दिन के लिए आईसीसी वनडे रैंकिंग की नंबर वन टीम रही हो।

Read More :IPL 2023: प्लेऑफ के लिए इस टीम ने किया क्वालीफाई अब बाकी बचे 3 जगहों के लिए इन 7 टीमों में है टक्कर, 2 हैं रेस से बाहर